पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निंघासन पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत:लखीमपुर-खीरी के तिकुनियां हिंसा में मारे गए किसानों की श्रद्धांजलि देकर मनाई बरसी

निंघासन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर में 3अक्टूबर 2021 को तिकुनियां में हुए हिंसा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने किसान नेता राकेश टिकैत कौड़ियाला घाट गुरुद्वारा पहुंचे। टिकैत ने युवक रमन कश्यप के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए बरसी मनाई गई। यह बरसी का आयोजन किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर किया गया।

तिकुनिया हिंसा में मारे गए लोगों की बरसी में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत
तिकुनिया में हुए हिंसा कांड में चार किसान सहित एक पत्रकार व तीन भाजपा नेताओं की मौत हो गयी थी। जिसमें चार किसान व एक पत्रकार की बरसी में संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर किसान नेता राकेश टिकैत सबसे पहले निघासन स्थित मृतक पत्रकार रमन कश्यप के घर पहुंचे। जहां रमन के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाते हुए संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उसके बाद टिकैत तिकुनियां स्थित कौड़ियाला घाट गुरुद्वारा पुहंचे। सभी के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रंदाजली दी।

टिकैत ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की भी मांग की
किसान नेता राकेश टिकैत ने तीन अक्टूबर की घटना को दुखद घटना और हादसा बताया, वहीं किसान नेता ने बताया कि हादसे में कुल आठ लोगों की हत्याएं हुई थीं। जिसमें से तीन लोग मंत्री से सबंधित लोग थे। किसानों से किए हुए वादों को लेकर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की भी मांग की। और कहा जब तक किसानों को न्याय नहीं मिल जाता है तब तक सरकार से हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...