पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निघासन की चीनी मिल पर करोड़ो का बकाया:किसानों ने बैठक कर सीएम से लगाई पेमेंट कराने की गुहार

निंघासनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान बोले, हमारी असली दुश्मन है चीनी मिल। - Money Bhaskar
किसान बोले, हमारी असली दुश्मन है चीनी मिल।

निघासन में भारतीय किसान संगठन के जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार वर्मा के नेतृत्व में गन्ना किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया गया। इससे पहले नकहा ब्लॉक के ग्राम दोनवापुरवा में किसानों के साथ बैठक हुई, जिसमें बजाज हिंदुस्तान शुगर मिल खंभार खेड़ा सहित सभी चीनी मिलों पर बकाया को लेकर भुगतान न किए जाने के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई।

इस दौरान भारतीय किसान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र कुमार ने कहा कि चीनी मिलें किसानों का करोड़ों रुपये दबाए बैठी हैं। जिससे किसान परेशान हैं। किसानों का दुख-दर्द सुनने वाला कोई नहीं है। न ही चीनी मिल मालिकों के कान में जूं रेंग रही है। चीनी मिलें किसानों की दुश्मन बन बैठी है

कई बार लिखित आश्नासन देने बाद भी नहीं हुआ भुग्तान

जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा की बजाज हिंदुस्तान शुगर मिल के अधिकारी झूठ का पुलिंदा बांधते हैं है। बार-बार लिखित आश्वासन देने के बाद भी किसानों का गन्ना पेमेंट नहीं किया है। जो घोर निंदनीय है। किसान अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए दिन प्रति दिन कर्ज में डूबता जा रहा है, लेकिन सरकार और मिल प्रबंधन तंत्र कुंभकरण की नींद में सो रहा है।

खबरें और भी हैं...