पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खीरी में खौलते लहन से झुलसकर व्यक्ति की मौत:बेटी बोली- दोस्त बुलाकर ले गए, शराब पिलाई फिर लहन डालकर मार डाला

निघासन (लखीमपुर खीरी)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी में मंगलवार को एक अधेड़ का शव झुलसा मिला। परिजनों ने कच्ची शराब के विक्रेताओं पर लहन डालकर मारने का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि अधेड़ ने शराब पी रखी थी। नशे में वह खौलते लहन के बर्तन में गिर पड़ा, इससे उसकी मौत हुई है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

परिजन को झुलसा हुआ शव मिला
मामला निघासन कोतवाली के मुंशीगढ़ चखरा गांव का है। वारिस अली (45) कच्ची शराब बनाने का काम करता था। गांव में ही वह शराब विक्रेताओं द्वारा बनवाए जा रही शराब के अड्डे पर काम करता था। मंगलवार देर रात तक जब वारिस अली घर नहीं लौटा तो परिजन खोजते खोजते काम करने वाली जगह पहुंचे तो वारिस का झुलसा हुआ शव पाया। परिजनों ने गांव के ही दो लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।

शराब पीने के लिए बुलाकर ले गए थे
​​​​​वारिस अली की बहू आयरा बानो ने बताया, "मंगलवार सुबह गांव के ही दो लोग ससुर को बुलाकर अपने साथ लेकर गए थे। उन दोनों से ससुर की बातचीत होती थी। तीनों साथ में शराब पीने के लिए गए थे। देर शाम तक नहीं लौटे तो चिंता होने लगी। हम लोग खोजने के लिए उनके अड्डे पर गए। वहां देखा कि वह झुलसे हुए पड़े हैं। उनका शरीर जला पड़ा था।"

बेटी ने दो लोगों पर लगाया आरोप
वहीं, वारिस की बेटी ने बताया, "पिता शराब ज्यादा पीते थे। कल भी अपने तीनों का साथियों के साथ शराब पी थी। लेकिन उनके दोस्तों ने ही उनके ऊपर खौलता लहन डाल दिया। जिससे उनकी मौत हुई है।" परिजनों ने शराब बनाने वाले लोगों पर ही हत्या का आरोप लगाया है।

पुलिस मामला बता रही संदिग्ध
सूचना पर घटनास्थल पर पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, मृतक के परिजनों ने दो लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। वारिस बहुत ज्यादा नशे में था। आशंका है कि नशे की हालत में वह खौलते लहन के बर्तन में गिर पड़ा होगा, इससे वह झुलस गया और उसकी मौत हो गई। फिलहाल जांच पड़ताल की जा रही है।

खबरें और भी हैं...