पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ईओ के खिलाफ भाजपाइयों ने दिया धरना:विकास कार्यों में अनियमितता सहित कार्यालय से नदारद रहने का लगाया आरोप

निंघासन,लखीमपुर खीरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवगठित निघासन नगर पंचायत में कई समस्याओं का अंबार है। नगर की सीमा में आने वाले नगर वासियों को सरकारी योजनाओं का लाभ ठीक ढंग से नहीं दिया जा सका है। जिसके चलते ईओ से नाराज भाजपाई धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। मामला बिगड़ता देख ईओ ने वहां पहुँचकर सभी को शांत कराया।

दरअसल नई नगर पंचायत में चुनावी माहौल का पारा भी धीरे धीरे उठने लगा है। कई दावेदार अपने हितैषी और नगर के ग्रामीण तबकों में विकास कार्य कराने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। लेकिन ईओ की लापरवाही के चलते नगर के लोग काफी नाराज हैं।

धरने पर बैठे भाजपा नेता

नगर पंचायत निवासी किसान प्रकोष्ठ के बद्री प्रसाद मौर्य और भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष दयाशंकर और विपिन मौर्य समस्याओं को लेकर अधिशाषी अधिकारी को ज्ञापन सौंपने गए थे, लेकिन कार्यालय में किसी के न मिलने से नाराज भाजपा नेता वहीं धरने पर बैठ गए और ईओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। करीब दो घंटे बाद ईओ कार्यालय पहुँचे। जिसपर नाराज भाजपा के लोगों ने ईओ को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

ईओ को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा

ज्ञापन में रकेहटी और कस्बा निघासन के अलावा अन्य मोहल्लों में स्ट्रीट लाइट की समस्या सहित साप्ताहिक बाजार में जर्जर टीन शेड को सही कराने, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराने, भीषण गर्मी में खराब पड़े सरकारी हैंडपंपों की मरम्मत कराने और नाली निर्माण कराने सम्बन्धी ज्ञापन सौंपा।

नगर पंचायत में नहीं मिल रहीं सुविधाएं

इस बाबत दयाशंकर मौर्य ने बताया कि नगर पंचायत में किसी भी प्रकार की सुविधाएं लागू नहीं हुई हैं। जमीनी हकीकत जुदा है। जब किसी समस्या को लेकर पहुँचो तो वहां पर कोई भी नहीं मिलता है। बीते मंगलवार को कार्यालय के भीतर लिपिक तक मौजूद नहीं था। जबकि पहले ही ज्ञापन देने की सूचना दी गई थी। वहीं इस दौरान शिवकुमार पांडे, विनोद, सहजराम, मुन्नी देवी, विशाल, संजय, विपिन मौर्य सहित दर्जनों नगरवासी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...