पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखीमपुर-खीरी में कच्ची दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत:गली में खेलते समय हादसा, 5 बच्चे आए चपेट में, 3 घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के बाद गांव पहुंचे डीएम व एएसपी समेत प्रशासनिक अफसरों ने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया। - Money Bhaskar
हादसे के बाद गांव पहुंचे डीएम व एएसपी समेत प्रशासनिक अफसरों ने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया।

लखीमपुर खीरी में कच्ची दीवार गिरने से पांच बच्चे मलबे में दब गए। जिनमें दो बच्चों की मौत हो गई जबकि तीन गम्भीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने घायलों को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया।

बताया जाता है कि पांचों बच्चे गली में खेल रहे थे तभी अचानक दीवार भरभराकर गिर गई।सूचना मिलने पर एएसपी मौके पर पहुंचे और बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम को भिजवाकर घायलों के परिवार वालों से बात की। हादसे पर मुख्यमंत्री ने भी शोक जताया है और घायलों की आर्थिक मदद की घोषणा की।

अब जानते हैं पूरा मामला

घटना कोतवाली क्षेत्र के बाजपाई गांव की है। सुबह करीब 10 बजे गांव का शबान (8) पुत्र इसाक, कपिल (12) पुत्र निसार, सायमा (7) पुत्री सलमान, उमेद (9) पुत्र समसुद्दीन, मोहम्मद साबेद (10) पुत्र इसाक मोहर्रम खेलते-खेलते गांव के ही निवासी आशीष के घर के पास पहुंच गए। आशीष के घर की गली की तरफ वाली दीवार कच्ची है।

जिला अस्पताल पहुंचे डीएम और एसपी ने सीएमओ को घायल बच्चों के बेहतर इलाज के निर्देश दिये।
जिला अस्पताल पहुंचे डीएम और एसपी ने सीएमओ को घायल बच्चों के बेहतर इलाज के निर्देश दिये।

खेलते-खेलते दीवार के पास गए थे बच्चे

बच्चों के खेलते समय ही अचानक कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई, जिसके नीचे पांचों बच्चे दब गए। जबतक गांव के लोग दौड़कर पहुंचे और मलबा हटाया तबतक उमेद(9) और मोहम्मद सादेक (10) की मौत हो चुकी थी। बाकी तीन बच्चों को घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बाजपाई गांव में मोहर्रम को लेकर बनाए गए ताजिये के पास गिरी दीवार।
बाजपाई गांव में मोहर्रम को लेकर बनाए गए ताजिये के पास गिरी दीवार।

गांव पहुंचे डीएम

हादसे की सूचना पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एएसपी अरुण सिंह, एसडीएम (सदर) श्रद्धा सिंह, डीपीआरओ सोम्यशील सिंह, प्रभारी निरीक्षक सदर चंद्रशेखर सिंह गांव पहुंचे। मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया और हर संभव मदद का भरोसा दिया। डीएम ने बताया कि डॉक्टरों की निगरानी में घायल बच्चों का समुचित इलाज कराया जा रहा है। इसके बाद डीएम-एसपी ओयल स्थित जिला अस्पताल पहुंचे और सीएमओ व सीएमएस को बेहतर इलाज के निर्देश दिए।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान
सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुये अधिकारियों को राहत कार्य व परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद के दिए निर्देश दिये हैं।