पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाइम एवं रेडक्रास सोसायटी ने योग शिविर का किया आयोजन:सदस्यों ने कहा- भागदौड़ भरी जिंदगी में योग फायदेमंद, कराया गया योग अभ्यास

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी में हाइम योग एवं रेडक्रास सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के काउंट डाउन कार्यक्रम के अंतर्गत सीएमओ कार्यालय के सभागार में वाई-ब्रेक प्रोटोकॉल एवं चेयर योग का अभ्यास कराया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डिप्टी सीएमओ डॉ. धनीराम भार्गव और रेडक्रास सोसायटी की जिला संयोजिका आरती श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया। इसके बाद देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार से इंटर्नशिप पर आई योग साधिका प्रगति बरनवाल के निर्देशन में उपस्थित कर्मचारियों ने ऑफिस टाइम में स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए उपयोगी सूक्ष्म व्यायाम, कुर्सी पर बैठ कर किए जा सकने वाले सरल आसन, प्राणायाम और ध्यान के अभ्यासों को सहजता से सीखा।

डिप्टी सीएमओ डॉ. धनीराम भार्गव और रेडक्रास सोसायटी की जिला संयोजिका आरती श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया।
डिप्टी सीएमओ डॉ. धनीराम भार्गव और रेडक्रास सोसायटी की जिला संयोजिका आरती श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया।

मौजूद रहे कई लोग
हाइम योग के संस्थापक एवं योग साधक प्रिंस रंजन बरनवाल ने स्वस्थ, व्यस्त और आनंदित रहने के तरीकों पर चर्चा करते हुए दिनचर्या प्रबंधन के टिप्स दिए। साथ में आयुष कवच ऐप के प्रयोग की जानकारी देते हुए सपरिवार योगाभ्यास करते हुए फ़ोटोज अपलोड करने हेतु प्रेरित किया गया।समापन अवसर पर रेडक्रास सोसायटी द्वारा द्वारा हाइम योग परिवार को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए स्नेहिल - भेंट देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में हाइम योग की योग प्रशिक्षिका नूपुर गुप्ता, प्रीती शुक्ला, शुभम् चौहान, राजदीपिका तिवारी सहित रेडक्रास के तमाम सदस्यों एवं सीएमओ कार्यालय के अधिकारी - कर्मचारियो सक्रिय सहभागिता रही।