पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रभारी मंत्री की डॉट के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग:लखीमपुर खीरी में सुरेश खन्ना ने किया था निरीक्षण, भ्रष्टाचार पर नजर रखेंगी 10 टीमें

लखीमपुर-खीरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी में मंत्री समूह द्वारा जिला महिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद दिए गए निर्देशों के क्रम में सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर की अध्यक्षता में सीएमएस ज्योति मेहरोत्रा की निगरानी में 10 टीमों का गठन किया गया है। यह टीमें अब साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं पर नजर रखेगी। इन टीमों को अलग-अलग कमरों व क्षेत्र की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके लिए एक बैठक जिला महिला चिकित्सालय सीएमएस ऑफिस में सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर की अध्यक्षता में हुई।

जिला महिला अस्पताल का 12 मई को स्थलीय निरीक्षण किया गया था। इस निरीक्षण के क्रम में दिए गए निर्देशों के अनुपालन हेतु सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर द्वारा तीनों अस्पतालों सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों को 13 मई को बैठक कर व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए थे। इन्हीं व्यवस्थाओं के निरीक्षण के क्रम में सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर, एसीएमओ डॉ. अश्वनी कुमार व एसीएमओ डॉ. बीसी पंत ने जिला महिला अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण कर एक बैठक की।

बैठक कर बनाई गई रणनीति

जिसमें मंत्री समूह द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने को लेकर एक रूपरेखा तैयार की गई। इसके अंतर्गत कमरों व हाल सामने व साइड की साफ-सफाई, किचन (खाने-पीने) कार्यालय और जिला चिकित्सालय में मौजूद 92 कमरों की साफ सफाई और देखरेख के लिए योजना बनाई गई। इस योजना के क्रम में जिला महिला अस्पताल में तैनात 10 डॉक्टर्स की एक टीम बनाई जाएगी। जिसमें अस्पताल में तैनात 108 अधिकारी/कर्मचारियों की टीम बनाकर विभाजित किया जाएगा।

इसमें डॉक्टर सहित पैरामेडिकल स्टाफ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और सफाई कर्मचारी सहित अन्य वर्ग के कर्मचारी शामिल होंगे। साथ ही अवकाश पर चल रहे पांच नियमित डॉक्टर को सीएमओ ने फोन पर मीटिंग की संपूर्ण जानकारी दी। इस टीम को बनाने के लिए सीएमएस डॉ. ज्योति मेहरोत्रा को मंगलवार शाम तक रिपोर्ट देने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...