पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीएम ने कहा रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें:उपभोक्ता की समस्या का करें तत्परता से निस्तारण, कहा- अफसर अपना सीयूजी नंबर ऑन रखें

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विद्युत विभाग के आला अधिकारियों से निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए बैठक की। संबंधित अफसरों को जरूरी निर्देश भी दिए।

डीएम ने विद्युत महकमे के अफसरों को रोस्टर के अनुरूप निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जनहित को सर्वोपरि रखते हुए उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। यदि किसी उपभोक्ता को कोई समस्या एवं शिकायत है तो उसका तत्परता से निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए। उप केंद्रों पर जाएं ताकि समस्या की सही एवं वास्तविक जानकारी हो। उपकेंद्र पर उपभोक्ता शिकायत लेकर आता है तो समय से निराकरण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने सीयूजी ऑन रखें और प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध तरीके से निस्तारण करें।

डीएम ने कहा- बकाया वसूलने के साथ ही एकमुश्त समाधान योजना के बारे म भी बताएं
डीएम ने कहा कि बकाएदारों से बकाया वसूलने के साथ ही उनको राहत देने के लिए शासन ने एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लागू की है। जिसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। अधीक्षण अभियंता विद्युत राम शब्द ने बताया कि ओटीएस स्कीम एक जून से 30 जून तक चलेगी। इसमें सौ फीसद सरचार्ज में छूट दिया जाएगा। घरेलू उपभोक्ताओं के साथ ही किसानों का इस योजना में विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने बताया कि विद्युत संबंधी किसी भी समस्या के निदान के लिए टोल फ्री नंबर 1912 पर कॉल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

बैठक में एडीएम संजय कुमार सिंह, अधीक्षण अभियंता विद्युत राम शब्द, अधिशासी अभियंता मितौली किताब सिंह, एक्सईएन निघासन विक्रम गंगवार, एसडीओ टाउन अनुराग, एसडीओ टाउन उग्रसेन सहित विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...