पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

लखीमपुर...आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई फिर टली:अब 15 नवंबर को होगी सुनवाई, 28 अक्टूबर को केस डायरी न होने की वजह से टल गई थी सुनवाई

लखीमपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिर टली आशीष मिश्रा की जमानत याचिका। - Money Bhaskar
फिर टली आशीष मिश्रा की जमानत याचिका।

लखीमपुर खीरी के तिकोनिया में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई की तारीख 15 नवंबर हो गई है। इससे पहले 28 अक्टूबर को मामले की केस डायरी आदि न आने की वजह से सुनवाई टल गई थी। कोर्ट ने 3 नवंबर को जमानत यचिका पर सुनवाई की तारीख तय की थी।

जेल में है आशीष मिश्रा

न्यायालय ने एसआईटी टीम से कहा की घटना से जुड़े सबूत और केस डायरी समेत अन्य दस्तावेज उपलब्ध कराएं। हिंसा के मुख्य आरोपी इस समय जिला कारागार में अपने साथियों के साथ बंद हैं। तिकोनिया कांड में विवेचना कर रही एसआईटी की टीम केस डायरी और फॉरेंसिक रिपोर्ट न्यायालय में दाखिल नहीं कर पाई है। जिसके चलते जमानत याचिका पर सुनवाई की डेट 15 नवंबर कर दी गई है।

13 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

23 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच स्वॉट टीम ने शनिवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहित त्रिवेदी, रिंकू राणा और धर्मेंद्र शामिल हैं। बताया गया है कि यह तीनों वह लोग हैं जो हिंसा के समय स्कॉर्पियो में बैठे थे। लखीमपुर हिंसा मामले में अब तक कुल 13 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

ये है मामला

लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसानों के साथ आठ लोगों की मौत हो गई थी। उत्तर प्रदेश के इस बहुचर्चित केस में मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू सहित अब तक 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इस मामले में चौतरफा राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस के सामने कई चुनौतियां रही हैं।

खबरें और भी हैं...