पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

लखीमपुर...तिकुनिया कांड की जांच करेगी नई SIT की टीम:डॉक्टर और गवाहों से की पूछताछ, सुप्रीम कोर्ट ने किया है टीम का गठन

लखीमपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नई SIT की टीम ने शुरू की मामले की जांच। - Money Bhaskar
नई SIT की टीम ने शुरू की मामले की जांच।

लखीमपुर खीरी में तिकुनिया कांड की जांच नई एसआईटी ने तेजी से शुरू कर दी है। शुक्रवार को एसआईटी ने चश्मदीद गवाह और पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों को तलब किया। एसआईटी ने डॉक्टर और गवाहों से पूछताछ की। जिससे अब तक हुई जांच को क्रॉस चेक किया जा सके।

पुरानी टीम से ली जानकारी

सुप्रीम कोर्ट ने जिस एसआईटी की टीम का गठन किया है, वो गुरुवार को लखीमपुर आ गई थी। गुरुवार को ही दोपहर में नई एसआईटी तिकुनिया पहुंची और घटना स्थल का मौका मुआयना किया। शुक्रवार की सुबह एसआईटी ने पुरानी एसआईटी के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। उन लोगों ने केस के बारे में विस्तार से चर्चा की।

टीम कर रही है क्रॉस चेक

तिकुनिया कांड में अब तक जो विवेचना हुई है, उसको नई एसआईटी क्रॉस चेक कर रही है। जिससे यह पता चल सके कि अब तक जो जांच हुई है वह ठीक है या उसमें कुछ घटाने बढ़ाने की जरूरत है।

इसके लिए एसआईटी ने तिकुनिया कांड के कुछ चश्मदीद गवाह और और उन डॉक्टरों को तलब किया, जिन्होंने तिकुनिया कांड में मारे गए लोगों का पोस्टमार्टम किया था और घायलों का इलाज किया था। एसआईटी ने उनके विस्तार से बयान दर्ज किए। क्रॉस चेक में जो कमियां सामने आई हैं। उनपर भी एसआईटी ध्यान दे रही है।

थाने में जली गाड़ियों को देखने पहुंची एसआईटी

तिकुनिया कांड में जलाई गई थार और फॉर्च्यूनर अभी तक मौका ए वारदात पर ही पड़ी हुई थी। अभी हाल ही में पुलिस ने दोनों गाड़ियों को उठवा लिया है। दोनों जली हुई गाड़ियां तिकुनिया थाने में खड़ी हैं। नई एसआईटी दोनों जली हुई गाड़ियों को देखने के लिए तिकुनिया थाने पहुंची। अफसरों ने बारीकी से गाड़ियों का मौका मुआयना किया।