पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला लेखपाल से अभद्रता करने पर दो को जेल:लखीमपुर-खीरी में तालाब की भूमि पर हुआ था अवैध निर्माण, कब्जा हटवाने गयी थी लेखपाल

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी में तहसील धौरहरा क्षेत्र के नया गांव परगना फिरोजाबाद में हो रहे अवैध कब्जे को रोकने गई महिला लेखपाल से दबंग कब्जेदारों ने अभद्रता की है। साथ ही देख लेने की धमकी भी दे दी। लेखपाल की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने दबंगों पर मुकदमा दर्ज करते हुए पकड़कर जेल भेज दिया।

धौरहरा कोतवाली क्षेत्र के नयागांव में तालाब की भूमि पर अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण किया गया था। जिसकी सूचना पाकर निर्माण रुकवाने दो दिन पहले मौके पर महिला लेखपाल जैनब पहुंची थीं। जहां अतिक्रमणकारी रामबली बेटा हुलासी निवासी नया गांव और रामशंकर बेटा ननकऊ निवासी गुलरीपुरवा ने अभद्रता की। साथ ही सरकारी अभिलेख फाड़ दिए। लेखपाल जैनब ने एसडीएम धीरेन्द्र सिंह को घटना की सूचना दी। इस पर एसडीएम ने दोषियों के खिलाफ एफआईआर के आदेश जारी किया था।

सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप
लेखपाल जैनब ने कोतवाली धौरहरा में प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। प्रार्थना पत्र पाकर कोतवाल डीपी शुक्ला ने दोनों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। जिसके बाद से उनकी तलाश शुरू कर दी गई थी। जो शनिवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। एसडीएम धीरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया नया गांव की तालाब भूमि पर पक्का निर्माण होने की शिकायत मिली थी। जिसे लेखपाल हटवाने गई थी। वहीं अभद्रता हुई थी। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...