पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

लखीमपुर-खीरी में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चलेगा अभियान:घर-घर जाकर स्वास्थ्यकर्मी ढूंढेंगे टीकाकरण से छूटे हुए लोग, जिले में 69 प्रतिशत लोगों को लगा है टीका

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखीमपुर-खीरी में 30 नवंबर तक स्वास्थ्य विभाग चलाएगा दस्तक अभियान। - Money Bhaskar
लखीमपुर-खीरी में 30 नवंबर तक स्वास्थ्य विभाग चलाएगा दस्तक अभियान।

लखीमपुर खीरी में स्वास्थ्य विभाग दस्तक अभियान चलाएगा। स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर ऐसे लोगों की तलाश करेंगे। जिन्हें अब तक कोरोना के टीके की पहली डोज भी नहीं लगी है। इस अभियान में आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया गया है। यह लोग घरों पर जाकर लोगों को ढूंढ़ेंगे और उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे।

30 नवंबर तक चलेगा दस्तक अभियान

जिले के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरपी दीक्षित ने बताया कि अचानक सामने आए कोरोना के मामलों से लोगों को और अधिक सतर्क होने की आवश्यकता है। कोविड-19 को लेकर बनाए गए नियम दो गज की दूरी मास्क है जरूरी को अपनाना होगा। वैक्सीन की दोनों डोज लेनी होगी। जिले में वैक्सीन का प्रतिशत 69 है। जिसे बढ़ाकर 100 प्रतिशत करना है। इसके लिए 10 नवंबर से 30 नवंबर के बीच दस्तक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत आशा और आंगनबाड़ी घर-घर जाएंगी। वह या सुनिश्चित करेंगी कि किसी भी घर में 18 साल से ऊपर का कोई भी पुरुष या महिला वैक्सीन लेने से छूटा तो नहीं है।

सभी आयु के लोग करे कोरोना नियमों का पालन

कोई भी अगर छूटा है तो वह उसे वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही जानकारी उच्चाधिकारियों को देंगे। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह द्वारा सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षकों को यह निर्देश दिया गया है कि वह अपने क्षेत्र में वैक्सीन के प्रतिशत को शत प्रतिशत करने के लिए और अधिक प्रयास करें। साथ ही सीएमओ डॉ शैलेंद्र भटनागर ने लोगों से अपील की है कि 18 से ऊपर की उम्र के सभी लोग टीका लगवाएं। मास्क लगाए, दूरी बनाए, भीड़ से बचें, साबुन से हाथ धोते रहें, अन्यथा लापरवाही मंहगी पड़ सकती है। खतरा टला नहीं है यह नारा नहीं, बचने का मंत्र है।