पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखीमपुर-खीरी डीएम ने की अनूठी पहल:"ब्रेकफास्ट विद डीएम" में आए उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीडीओ, बीईओ, शिक्षक और प्रधान

लखीमपुर-खीरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम के साथ ब्रेकफास्ट करते हुए। - Money Bhaskar
डीएम के साथ ब्रेकफास्ट करते हुए।

लखीमपुर खीरी डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अभिनव और अनूठी पहल "ब्रेकफास्ट विद डीएम" कार्यक्रम का रविवार को आगाज हुआ। खीरी जिले में नवाचार व अभिनव प्रयोग करने वाले 05 बीडीओ, 02 बीईओ, 07 परिषदीय विद्यालय के शिक्षक व प्रधानाचार्य समेत 02 ग्राम प्रधान शामिल हुए। जिन्होंने डीएम और उनके परिवार संग जलपान करने के साथ सम्मान भी प्राप्त किया। तय कार्यक्रम के अनुसार सभी चिन्हित 16 लोगों का डीएम आवास पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ। डीएम ने परिवार संग सभी को एक-एक करके रिसीव किया। डीएम की पुत्रियों ने सभी को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत व अभिनंदन किया।

कार्यक्रम शुरू हो इससे पहले डीएम ने सभी को पूरे आवास का पैदल भ्रमण कराया। इस दौरान उत्साह से लबरेज सभी ने डीएम संग मन भर सेल्फी ली। डीएम ने सभी को डाइनिंग टेबल पर पूरे सम्मान के साथ बिठाया। यही नहीं डीएम ने परिवार संग उनके संग ब्रेकफास्ट किया। इस दौरान अभिनव प्रयोगों के बारे में न केवल चर्चा की बल्कि इसे आगे जारी रखने के लिए कहा। नवाचार-अभिनव प्रयोगों का सिलसिला अनवरत जारी रखिए, यह जिंदगी को खुशनुमा बनाती है।

डीएम के साथ शिक्षक व अन्य।
डीएम के साथ शिक्षक व अन्य।

ब्रेकफास्ट टेबल पर इन्होंने की शिरकत

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व उनकी पत्नी जिला आकांक्षा समिति की अध्यक्ष श्रीमती अल्पना सिंह संग बीडीओ देवेंद्र प्रताप सिंह, चंदनदेव पांडेय, अरुण सिंह, शिखर श्रीवास्तव, प्रदीप चौधरी, बीईओ पलिया रमेश चौधरी, बीईओ बांकेगंज राकेश कुमार, बांकेगंज के प्रा.वि. नारंग के प्रधानाध्यापक सुभाष चंद्र सक्सेना, प्रा.वि. उजागरपुर के इं. प्रधानाचार्य अभिनव वर्मा, प्रा.वि. अम्बरपुर के सहायक अध्यापक सन्नी तोमर, संवि. विद्यालय भगतपुर सहा. अध्यापक रीनू, कुंभी ब्लॉक एआरपी विमल कुमार मिश्रा व पिंकू बंसल, प्रा.वि. मोहम्मदपुर फूलबेहड़ सहायक अध्यापक पूनम सिंह तोमर, ढ़खोरा के प्रधान विनोद कुमार सिंह, देवरी के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी रमेश चंद्र।

ब्रेकफास्ट में परोसे गए स्वादिष्ट व्यंजन

ब्रेकफास्ट विद डीएम कार्यक्रम में स्वादिष्ट व मनमोहक व्यंजन परोसे गए। सभी व्यंजनों का चयन स्वयं डीएम की पत्नी व जिला आकांक्षा समिति की अध्यक्ष श्रीमती अल्पना सिंह ने किया, इस कार्यक्रम के लिए वह स्वयं कई दिनों से उत्साह के साथ तैयारियों में जुटी रही।

सम्मानित करते हुए डीएम।
सम्मानित करते हुए डीएम।

शिक्षक बोले, सपने में भी नहीं सोचा मिलेगा इतना सम्मान

परिषदीय विद्यालय के शिक्षकगण व प्रधानाध्यापकों ने एक स्वर में कहा कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह सब डीएम व उनके परिवार के ब्रेकफास्ट करने को मिलेगा। पूरे जीवन में इतना सम्मान नहीं मिला। इतना सम्मान पाकर हम सभी अभिभूत हैं। डीएम की प्रेरणा से सकारात्मकता के साथ अभिनव व नवाचार के कार्यक्रमों को जारी रखेंगे।

शिक्षक पति-पत्नी की नवाचार गतिविधियों ने दिलाया सम्मान

कार्यक्रम में विशेष बात यह रही कि नवाचार के कार्यक्रमों के लिए प्रा.वि. अम्बरपुर के सहायक अध्यापक सन्नी तोमर व संवि. विद्यालय भगतपुर सहा. अध्यापक रीनू कार्यक्रम में शामिल हुए। डीएम के संवाद में यह तथ्य प्रकाश में आया कि वह दोनों पति- पत्नी है। दोनों अपने-अपने विद्यालयों में नवाचार से सजाने व संवारने में पूरी तन्मयता से जुटे हैं। डीएम ने दोनों की प्रशंसा की और आगे भी ऐसे ही विशेष प्रयास किए जाने की सलाह दी।

रचनात्मकता व सकारात्मक भाव से नवाचार कार्यक्रमों को रखें जारी : डीएम

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने "ब्रेकफास्ट विद डीएम" कार्यक्रम में शामिल अधिकारी, प्रधानाध्यापक, शिक्षक व प्रधान गणों से संवाद करते हुए कहा कि रचनात्मकता व सकारात्मक भाव से अपने कार्य दायित्वों के साथ नवाचार कार्यक्रमों को जारी रखें, इससे मन को संतोष मिलेगा। अपने कार्य क्षेत्र में अन्य लोगों को भी नवाचार के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित करें। नेक इरादे से किए गए कामों का परिणाम अच्छा ही मिलता है। ऐसी सभी शख्सियतों का सम्मान का यह कार्यक्रम अनवरत जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...