पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

लखीमपुर-खीरी में सीएमओ ने सरकारी अस्पताल का किया निरीक्षण:अधूरे निर्माणकार्य को 5 दिनों में खत्म करने को कहा, जल्द शुरू होगी कोरोना की जांच

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखीमपुर-खीरी में सीएमओ ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा। - Money Bhaskar
लखीमपुर-खीरी में सीएमओ ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

लखीमपुर-खीरी में सीएमओ ने मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल ओयल का निरीक्षण किया है। वहां उन्होंने अधूरे पड़े निर्माणकार्य को अगले 5 दिनों में पूरी करवाने को कहा। साथ ही कहा कि काम पूरा होते ही स्टाफ की नियुक्ति की जाए। इस अस्पताल के शुरू होते ही कोरोना जांच शुरू कर दी जाएगी।

जल्द शुरू करने का प्रयास कर रहा स्वास्थ्य विभाग
जिले के कस्बा ओयल के मोतीपुर में बने मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सभी प्रयास कर रहा है। यहां पर एक कोरोना की जांच के लिए बीएसएलटू, आरटीपीसीआर लैब भी बनाई गई है। सभी कार्यों का निरीक्षण करने के लिए सीएमओ डॉ शैलेंद्र भटनागर सोमवार को मदर्स एंड चाइल्ड हॉस्पिटल पहुंचे। जहां चल रहे सिविल के कुछ कामों को कार्यदाई संस्था से 5 दिनों में समाप्त करने को कहा।

यहां हो सकेगा जच्चा-बच्चा का इलाज
जिससे वहां जल्द से जल्द अन्य कार्य शुरू हो सकें। वहीं सीएमएस द्वारा एचआर की नियुक्त किए जाने की बात कही गई। जिस पर सीएमओ द्वारा काम खत्म होने के बाद स्टाफ पोस्ट करने का आश्वासन दिया। कहा कि सड़क को जल्द से जल्द बनाया जाए। एक चौकी की स्थापना के लिए भी पत्र किया जा चुका है। जल्द ही दोनों कार्य पूर्ण हो जाएंगे। उसके बाद न सिर्फ कोरोना की आरटीपीसीआर जांच लखीमपुर में होना शुरू हो पाएगी। बल्कि हॉस्पिटल के शुरुआत होने के बाद जच्चा-बच्चा के बेहतर इलाज के विकल्प भी जिले में ही संभव हो सकेंगे।