पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फाइलेरिया रोगी को दी गई MMDP किट:50 मरीजों को दिया गया एंटीफंगल क्रीम, CMO ने कहा- डरे नहीं दवाएं हैं उपलब्ध

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी में फाइलेरिया से ग्रसित मरीजों को बचाओ संबंधी जानकारी देने के लिए मार्बिडिटी मैनेजमेंट एंड डिसएबिलिटी प्रिवेंशन कैंप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ज्वाइंट डायरेक्टर कानपुर मंडल डॉ. सरोज बाला ने शिरकत की। इस दौरान उनके साथ सीएमओ डॉ. शैलेंद्र भटनागर एसीएमओ डॉ. अश्विनी कुमार सहित जिला मलेरिया अधिकारी श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

मार्बिडिटी मैनेजमेंट एंड डिसएबिलिटी प्रिवेंशन कैंप के दौरान जेडी डॉ. सरोज बाला द्वारा फाइलेरिया के मरीजों को एमएमडीपी किट भेंट की गई। जिसमें टब, बाल्टी, मग, तोलिया, साबुन और एंटीफंगल क्रीम आदि शामिल थी। इस दौरान मलेरिया अधिकारी शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि फाइलेरिया के पैरासाइट की जांच जिले में होती है। इसके लिए प्रीकाशन के तौर पर पहले ही दवाई खाई जा सकती है।

रा फाइलेरिया के मरीजों को एमएमडीपी किट भेंट की गई।
रा फाइलेरिया के मरीजों को एमएमडीपी किट भेंट की गई।

बीमारी की दवाएं उपलब्ध
जिन लोगों में फाइलेरिया की बीमारी हो जाती है। उनके लिए भी दवाएं उपलब्ध हैं। यह बीमारी होने पर इसे नियंत्रित रखने के लिए व्यायाम और मॉर्बिडिटी मैनेजमेंट की आवश्यकता पड़ती है। जिसके बारे में इस कैंप के दौरान सभी मरीजों को जानकारी दी गई है। इस दौरान बायोलॉजिस्ट अशोक प्रकाश मौर्य भी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...