पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

लखीमपुर...बैंक शाखा प्रबंधक और लिपिक पर केस दर्ज:पैसा गबन करने का लगा आरोप, रसीद बनाने के बाद भी खाते में नहीं जमा हुए पैसे

लखीमपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया केस। - Money Bhaskar
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया केस।

लखीमपुर खीरी के कोतवाली नीमगांव के कस्बा सिकंदराबाद की बैंक शाखा प्रबंधक और लिपिक पर न्यायालय के आदेश पर गबन का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

कोतवाली नीमगांव के गांव सेहरुआ निवासी रियाजुल्ला ने न्यायालय में एक प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि दो साल पहले सिकंदराबाद की बैंक में 2 लाख 22 हजार रुपए श्री कृष्ण के खाते में जमा किए गए थे।

जमीन का पैसा जमा कराने गए थे

कैश काउंटर पर बैठे नीरज कुमार ने उसका पैसा जमा कर लिया था। रसीद पर बैंक की मोहर लगा कर उसको दे दी थी। लेकिन पैसा श्री कृष्ण के खाते में जमा नहीं किए गए। पीड़ित ने बताया कि उसने कुछ जमीन का हिस्सा श्री कृष्ण से खरीदा था। जिसका कुछ रुपया नकद दे दिया और कुछ रुपया खाते में जमा करने के लिए कहा था।

कोर्ट में डाली अर्जी

पीड़ित कस्बे की बैंक शाखा में विक्रेता के खाते में पैसा जमा करने गया था। खाते में पैसा न पहुंचने पर पीड़ित ने शाखा प्रबंधक सहित चौकी पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया। कार्रवाई न होने पर उसने एसपी को भी एक शिकायती पत्र दिया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। तो उसने कोर्ट में अर्जी डाली।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मामले को संज्ञान में लेते हुए कोर्ट ने आरोपियों पर मुकदमा लिखने का आदेश दे दिया। जिस पर नीमगांव इंस्पेक्टर गजेन्द्र सिंह ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना चौकी प्रभारी सिकंदराबाद अभिषेक को सौंप दी गई है।