पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला टीचर को प्रिंसिपल ने मारे 5 जूते, VIDEO:10 मिनट स्कूल लेट आने पर लगाया एबसेंट, विरोध करने पर गलियां दी और पीटा

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी में प्राथमिक विद्यालय के प्रिंसिपल ने अपने स्कूल की टीचर की जूतों से पिटाई कर दी। प्रिंसिपल ने टीचर के सिर पर 5 जूते मारे। टीचर का कसूर यह था कि स्कूल आने में वह 10 मिनट लेट हो गई थी। इस बात पर गुस्साए प्रिंसिपल ने पहले टीचर को गालियां दीं, फिर उसको पीटना शुरू कर दिया।

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत पांडे ने प्रिंसिपल अजीत कुमार को निलंबित कर दिया है। वहीं खीरी के इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार मिश्रा ने कहा कि प्रिंसिपल और टीचर दोनों को थाने लाया गया है। अभी किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है। अगर कोई शिकायत आती है तो केस दर्ज किया जाएगा।

बच्चे खड़े होकर देखते रहे मारपीट

घटना का वीडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि प्रिंसिपल अजीत कुमार पहले शिक्षामित्र सीमा देवी को गालियां दे रहे हैं। जब वो इसका विरोध करती हैं तो अजीत सीमा को जूतों से मारने लगते हैं। पास में खड़े दूसरे टीचर उनको रोकते हैं, लेकिन उसके बाद भी वो नहीं रुकते। शिक्षामित्र सीमा देवी भी बचाव में उन पर हमला कर देती हैं। शिक्षिका और प्रिंसिपल के बीच चल रही इस मारपीट को वहां खड़े बच्चे भी देख रहे थे।

रजिस्टर में लगा दी थी एबसेंट

मामले में सीमा देवी ने बताया कि उनके घर में शुक्रवार सुबह से ही लाइट नहीं आ रही थी। इस वजह से उनको घर से निकलने में देरी हो गई। जब वह स्कूल पहुंची तो अटेंडेंस रजिस्टर में एबसेंट लगी हुई थी। जब मैंने प्रिंसिपल से एबसेंट हटाने के लिए कहा तो वो मुझे मारने लगे। घटना विकासखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मामू खेड़ा की है। सीमा स्कूल में 5वीं क्लास तक के बच्चों को पढ़ाती हैं।

खबरें और भी हैं...