पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गैंगेस्टर शकील की दो करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क:लखीमपुर खीरी के अलग-अलग थानों में कुल 7 मुकदमे दर्ज, कई सालों से वांछित चल रहा है अपराधी

लखीमपुर-खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने गैंगेस्टर के मकान पर कुर्की की नोटिस चस्पा की है। - Money Bhaskar
पुलिस ने गैंगेस्टर के मकान पर कुर्की की नोटिस चस्पा की है।

लखीमपुर खीरी जनपद में अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। सोमवार को सात मुकदमों में वांछित एवं गैर कानूनी तरीके से दो करोड़ सात लाख पचास हजार की संपत्ति अर्जित करने वाले गैंगेस्टर शकील अहमद पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने गैंगेस्टर की सम्पति कुर्क कर दी।

शातिर किस्म का अपराधी है शकील
जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस व प्रशासन ने कुर्की की कार्रवाई की। एएसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि खीरी कस्बे के मोहल्ला सैय्यदवाड़ा का रहने वाला शकील अहमद शातिर किस्म का अपराधी है। इसने गैर कानूनी तरीके से दो करोड़ सात लाख पचास हजार की सम्पत्ति अर्जित की है। इसमें एक मकान और कई प्लॉट शामिल हैं।

शकील पर अलग अलग धाराओं में सात मुकदमें दर्ज हैं। सातों मुकदमे भूमि पर अवैध कब्जे के हैं। कई सालों से शकील वांछित चल रहा है। आज उसकी संपत्ति को कुर्क किया गया है। साथ ही उसकी कब्जाई गई भूमि को भी अतिक्रमण मुक्त कराते हुए प्रशासन ने अपनी सुपुर्दगी में लिया।

कई दिनों से वांछित चल रहा अपराधी
गैंगेस्टर के आरोपी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। अपराधी के मकान पर कुर्की से संबंधित नोटिस भी चस्पा की गई है। लोगों को अपराधी व उसकी संपत्ति से दूर रहने को भी कहा गया है।

खबरें और भी हैं...