पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मितौली में बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण:प्रदेश अध्यक्ष दि बुद्धिस्ट वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसायटी ने बुद्ध की प्रतिमा का किया अनावरण

मितौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विकासखंड मितौली के नदाऔ गांव में परम पूज्य बाबा साहब संविधान निर्माता भारत रतन डॉक्टर भीमराव अंबेडकर तथा गौतम बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण व दीप प्रज्वलित करके प्रदेश अध्यक्ष मुन्नालाल ए.डी.ओ (एसटी ) दि बुद्धिस्ट वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसायटी द्वारा बुद्ध पूर्णिमा के पावन दिन पर बुध विहार में किया गया।

इस अवसर पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रहें बलवीर सिंह गौतम, अध्यापक चंद्रिका प्रसाद, राज किशोर गौतम व बुद्ध भिक्षु सहित सभी सम्मानित नागरिक गण मौजूद रहे।

बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए।
बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए।

आए हुए लोगों को संबोधित करते हुए एसडीओ ने कहा बुद्ध ने समाज के लिए कार्य किया है, वह आज भी लोगों में एक आदर्श बना हुआ है, उन आदर्शों पर चलकर के हम एक अच्छे समाज की स्थापना कर सकते हैं। बुद्ध ने जो धर्म मार्ग पर चलने के उपदेश लोगों को दिए, उन उपदेशों पर चल करके जीवन के सच्चे सुखों का अनुभव कर सकते हैं।

बुद्ध ने जिस प्रकार से रात में अपने घर का क्या किया था वह एक महान त्याग था उस त्याग में समाज के उच्चतम आदर्श छिपे हुए थे, बुद्ध भगवान ने जो समाज में आदर्श प्रस्तुत किया आदर्शों को समाज ने स्वीकार किया और बुद्ध भगवान को भगवान की संज्ञा दी,समाज ने उनके जो आदर्श थे समाज के प्रति आदर्श संज्ञा दी, आदर्शों पर चलकर के व्यक्ति समाज में जीवन के उच्चतम बिंदु को प्राप्त कर सकता है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा जीवन एक सतत प्रवाह है जिसका कार्य निरंतर आगे बढ़ना होता है समाज के लोगों के लिए अच्छे कार्यों को करते हुए आगे बढ़ता रहना चाहिए इससे समाज का ही तो होगा देश का ही तो कर रहा होगा।

खबरें और भी हैं...