पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोला के विद्यालयों में मनाई गई गांधी-शास्त्री जयन्ती:महापुरुषों के चित्र पर फूल चढ़ाकर दी श्रद्धांजलि, वक्ता बोले- खुद से पहले राष्ट्र हित को रखें

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की 118वीं जयंती मनाई गई। - Money Bhaskar
विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की 118वीं जयंती मनाई गई।

गोला गोकर्णनाथ के स्कूल और कालेजों में रविवार को महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयन्ती मनाई गयी। विद्यार्थियों को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से जुड़ी कहानियों के जरिये उनके मार्ग पर चलने को प्रेरित किया।

विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की 118वीं जयंती मनाई गई। इस अवसर पर प्राचार्य श्री महेन्द्र कुमार त्रिपाठी और बालिका विभाग की प्राचार्या मधु त्रिपाठी ने ध्वजारोहण कर दोनों महापुरुषों के चित्रों पर पुष्पा अपिर्त कर श्रद्धांजलि दी। बालिका विभाग की प्राचार्या मधु त्रिपाठी ने कहा कि सभी नागरिकों को पहले राष्ट्र हित देखना चाहिये फिर अपना हित देखना चाहिये। तभी राष्ट्र विकसित और सशक्त बनेगा।

गोला गोकर्णनाथ के विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में शिक्षकों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि।
गोला गोकर्णनाथ के विद्या निकेतन इंटर कॉलेज में शिक्षकों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि।

प्राचार्य महेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने दोनों महापुरुषों के असाधारण जीवन पर प्रकाश डाला। शिक्षिकाओं को छात्र- छात्राओं को भविष्य की चुनौतियों के लिये तैयार करने के लिए प्रेरित किया। कृषक समाज इंटर कॉलेज में प्रबंधक रवि प्रकाश वर्मा और प्रधानाचार्य डॉ एलआर वर्मा ने गांधी और शास्त्री जी को याद किया। आबकारी निरीक्षक गोला प्रेम सिंह ने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष नारायण लाल वर्मा और संयुक्त मंत्री विनोद चंद्र मिश्र आदि रहे।

गोला में महात्मा गांधी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते लोग।
गोला में महात्मा गांधी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते लोग।
खबरें और भी हैं...