पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घर से नाराज होकर उत्तराखंड पहुंचे किशोर का अपहरण:युवकों ने परिवार से मांगी साढ़े तीन लाख की फिरौती, ऊधमपुर के जंगल में स्कॉर्पियो से पुलिस ने किया बरामद

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुर खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोला गोकर्णनाथ से रहस्यमयी ढंग से लापता 15 वर्षीय किशोर को पुलिस ने बुधवार सुबह करीब 9 बजे उत्तराखंड से बरामद कर लिया था। किशोर से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

पुलिस के मुताबिक किशोर घर से नाराज था। मंगलवार की शाम गोला विकास चौराहे पर स्थित एक दुकान पर पैसे देने के बहाने गया था, फिर वापस नहीं लौटा। रात को किशोर की मां ने पुलिस को सूचना दी थी कि उनके बेटे का अपहरण हो गया है। अपहर्ताओं ने उससे साढ़े तीन लाख रुपये फिरौती मांगी है। ये सुनते ही पुलिस हरकत में आई और नंबर ट्रेस कर तलाश में जुट गई।

पूरा घटनाक्रम ब्लॉक बांकेगंज के ग्रन्ट नम्बर 11 के गांव रामनगर का है। गांव का अमन चक्रवर्ती (15) मंगलवार सुबह घर से करीब 9 बजे अपने मामा के यहां गोला जाने की बात कहकर निकला था । उसके बाद अपने मामा के साथ करनपुर गया। शाम को वापस आया तो घर में किसी बात पर झगड़ा हो गया। किसी को पैसे देने के बहाने गोला विकास चौराहे पर गया था। उसके बाद वह घर नहीं लौटा। किशोर के नंबर पर फोन किया गया तो फोन ऑफ जाने लगा।

किशोर के गायब के होने की सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई थी।
किशोर के गायब के होने की सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई थी।

फोन ऑन होते ही मांगी 3.50 लाख की फिरौती

रात करीब 9.30 बजे जब फोन खुला तो कॉल की गई। फोन उठाने वाले ने 3.50 लाख की फिरौती मांगी और अमन को कब्जे में बताकर पुलिस को न बताने की धमकी देकर फोन ऑफ कर लिया। परिवार वालों ने रात 1 बजे 112 नंबर पर फोन कर पूरा मामला बताया। उसके बाद आनन फानन में मैलानी व भीरा थाना पुलिस फोन की लोकेशन ट्रेस करने में जुट गई। फोन की आखिरी लोकेशन उत्तराखंड की मिली। रात में ही पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन, अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ गोला पीड़ित परिवार से मिलने घर पहुंच गये । परिवार के घर पर फोर्स तैनात कर दी गई।

झनकईया रेंज के जंगल से मिला किशोर

सुबह करीब 9 बजे दोबारा फोन ऑन हुआ तो किशोर की लोकेशन उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में मिली । लखीमपुर खीरी पुलिस की टीम तुरंत उत्तराखंड रवाना हुई। 10 घंटे के अंदर ऊधमसिंह नगर के झनकईया रेंज के जंगल में काली स्कॉर्पियो से बरामद कर लिया। मौके से 2 लोगों को गिरफ्तार कर मैलानी ले आई। किशोर ने बताया कि आरोपियों से उसने काम मांगा था। लेकिन उन्होंने उसे बंधक बना लिया।

किशोर के गायब होने की सूचना जैसे ही लोगों को हुई भीड़ जुट गई।
किशोर के गायब होने की सूचना जैसे ही लोगों को हुई भीड़ जुट गई।

पिता पंजाब में करता है मजदूरी

बता दें कि 15 वर्षीय किशोर अमन चक्रवर्ती कक्षा 10 का छात्र है जो कि गोला स्थित गोकरन प्रसाद पब्लिक स्कूल लाल्हापुर में पढ़ता है । जिसके पिता रमेश कुमार पंजाब में मजदूरी करते हैं ।