पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मायके में रह रही पत्नी को पति ने मारी गोली:घरेलू हिंसा का चल रहा था मामला, बैंक में पैसे डालने के बहाने बुलाया

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुर खीरी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोतवाली गोला गोकर्णनाथ के रजागंज के पास ग्राम पंचायत मुर्तिहा के मजरा ढखवा में मायके में रह रही पत्नी को पति ने बात करने के बहाने बुलाकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और परिवार वालों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अदालत में घरेलू हिंसा का चल रहा था मामला

बता दें कि ग्राम ढखवा निवासी ओम प्रकाश मिश्रा की पुत्री ज्योति मिश्रा (24) का विवाह 4 वर्ष पूर्व सीतापुर जिले के थाना लहरपुर क्षेत्र के गांव कुटी सितोली निवासी हिमांशु त्रिवेदी पुत्र दिनेश त्रिवेदी के साथ हुआ था । परिवार के लोग दहेज के लिए आए दिन ज्योति को प्रताड़ित किया करते थे । ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर ज्योति करीब एक साल से मायके में ही रह रही थी। मायके पक्ष की ओर से घरेलू हिंसा का मामला भी अदालत में चल रहा है।

खाते में रूपये डालने के बहाने घर से बुलाया

परिवार के मुताबिक शुक्रवार को हिमांशु रजागंज के करनपुर चौराहे पर आया और उसने ज्योति को फोन कर बुलाया कि कुछ बात करनी है और तुम्हारे खाते में दो लाख रुपए भी डालने हैं। ज्योति दोपहर करीब दो बजे अपने भाई सत्येंद्र के साथ पहुंची। कुछ देर के बाद हिमांशु ने उसके भाई को घर भेज दिया। पति-पत्नी में काफी देर तक बातचीत होती रही। इसके बाद हिमांशु और ज्योति दोनों साथ में गांव तक भी आए ।

महिला का खून से लथपथ पड़ा शव।
महिला का खून से लथपथ पड़ा शव।

गाँव के पास आकर कनपटी पर मारी गोली

गांव के किनारे नाले के पास हिमांशु और ज्योति के बीच कुछ वाद-विवाद हुआ। जिस पर हिमांशु ने उसकी कनपटी पर गोली मार दी और भाग निकला। गोली चलने की आवाज पर आसपास के लोग पहुंचे तो देखा कि ज्योति का खून से लथपथ शव पड़ा था। परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

घटना के बाद फरार पति की तलाश जारी

कोतवाली गोला पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और परिवार वालों से पूछताछ की। कोतवाल गोला विवेक उपाध्याय ने बताया की पति पर गोली मारकर हत्या किए जाने का परिवार के लोग आरोप लगा रहे हैं। मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है। दहेज एक्ट का मुकदमा अदालत में चल रहा था । घटना शाम करीब 8 बजे की है और आरोपी पति की तलाश की जा रही है ।

खबरें और भी हैं...