पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोला गोकर्णनाथ में एनजीओ ने करवाया गरीब का ऑपरेशन:ऑटो पलटने से टूटी थी हाथ की हड्डी, संचालक बोले- गरीबों की मदद को हमेशा आगे

गोला गोकर्ण नाथ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोला गोकर्णनाथ में समस्या समाधान परिवार द्वारा एक बार पुनः द्वारा गरीब परिवार के आंसू पोछने का का काम किया गया। इस बार संगठन ने लखीमपुर रोड एलआईसी के पीछे रहने वाले बबलू शाह का ऑपरेशन गोला के संजीवनी हॉस्पिटल में कराया है। जिसके बाद से बबलू शाह और उसके परिवार के चेहरे पर खुशी की झलक देखने को मिल रही है।

बता दें कि बुधवार दिनांक 14 सितंबर 2022 को बबलू शाह घर रहे थे कि ऑटो पलट जाने की वजह से हाथ की हड्डी फैक्चर हो गई थी। पूरा परिवार किराए के घर में रहकर अपना गुजर बसर कर रहा था। किन्तु इस तरह की समस्या हो जाने से वह जगह-जगह जाकर लोगों से इलाज के लिए मदद मांग रहे थे। पीड़ित की मां मुन्नी देवी ने समस्या समाधान परिवार के संचालक रजनीश गुप्ता के पास आकर अपनी समस्या बतायी।

3 दिनों में जन सहयोग से आपरेशन करवाया

रजनीश गुप्ता ने समस्या को समझते हुए पीड़ित परिवार की मदद के लिए अपने संगठन के फेसबुक ग्रुप गोला की समस्या और समाधान परिवार पर लाइव के माध्यम से ऑपरेशन हेतु इलाज के लिए सक्षम सदस्यों से सहयोग की अपील की। उसके बाद मात्र 3 दिनों में जनसहयोग से दुर्घटनाग्रस्त बबलू का ऑपरेशन लखीमपुर रोड स्थित गोला नगर के संजीवनी हॉस्पिटल डॉ. आशुतोष गुप्ता से करा दिया गया। इस विषय में डॉ. आशुतोष गुप्ता ने भी समस्या समाधान परिवार के सदस्यों के निवेदन को स्वीकार करते हुए गरीब पीड़ित परिवार के साथ काफी रियायत रखी।

इलाज के बाद घायल के साथ खड़े संस्था के सदस्य और परिजन
इलाज के बाद घायल के साथ खड़े संस्था के सदस्य और परिजन

संगठन का उद्देश्य भविष्य में अस्पताल का निर्माण

रजनीश गुप्ता कहते हैं कि जिन्दगी में परम आनन्द का भाव केवल गरीब, पीड़ित कमजोर की मदद करके ही प्राप्त किया जा सकता हैं। जीवन में जब भी अवसर मिले हम लोगों की सहायता के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाने चाहिए। संगठन भविष्य में क्षेत्र में एक ट्रस्ट के अंतर्गत अस्पताल का निर्माण कराना चाहता है। जहां गरीब मजबूर जरूरतमंद का निःशुल्क इलाज संभव हो सके।

संगठन के यह लोग रहे मौजूद

समस्या समाधान परिवार पिछले 8 वर्षों से निरंतर लोगों की हर संभव समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास करता रहा है और यह प्रयास निरंतर जारी रहेगा। इस मौके पर संगठन की संरक्षिका गंगा देवी गुप्ता, रचना सक्सेना, अंकिता गुप्ता, अमोलक सिंह जोशन, लवी, समीर अंसारी, कृषांग गुप्ता, आशीष जयसवाल, लालू गुप्ता, रुपेश मिश्रा, राहुल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...