पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोला गोकर्ण नाथ में वैन में ब्लास्ट:गैस रिफिलिंग के दौरान हुआ हादसा, गाड़ी पूरी तरह से जली

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोला गोकर्ण नाथ में गुरुवार को बड़ा हादसा टल गया। मोहम्मदी रोड स्थित एक दुकान पर गैस रिफलिंग के दौरान एक वैन में ब्लास्ट हो गया, जिससे आग लग गई। वैन को जलते देख दुकानदार दूर भागकर खड़े हो गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया तब तक वैन पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी।

वैन चालक झुलस गया

जब आग ने विकराल रूप ले लिया तो दुकानदार वहां से भाग गया। आग बुझाने की कोशिश वैन चालक झुलस गया और वह भी दूर जाकर खड़ा हो गया। पुलिस के आने के बाद अवैध रूप से गैस रिफिलिंग वाले दुकानदारों ने अपनी दुकान बन्द कर दी है। चालक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मोहम्मदी रोड स्थित शिवानी मेडिकल के पास में विजय नाम का व्यक्ति गैस रिफिलिंग का कार्य करता है। वह एक वैन में गैस डाल रहा था कि अचानक सिलेंडर में आग लग गई। जब चालक ने आग के बारे में कहा तो दुकानदार ने कहा कि अभी बुझ जायेगी।

घटना में हरैया निवासी एक युवक की साइकिल भी जल गयी है। सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है और मौके से दुकानदार फरार है। वैन चालक ने बताया यह वैन दीपक के नाम पर है वह चलाता है ।

अवैध गैस रिफिलिंग में घरेलू सिलेंडर का किया जा रहा प्रयोग
गोला गोकर्ण नाथ के कई क्षेत्रों में अवैध रिफिलिंग सेंटर का धंधा चल रहा है । मोहम्मदी रोड से लेकर अलीगंज, खूटार रोड, बांकेगंज रोड और लखीमपुर रोड पर कई ऐसे अवैध रिफिलिंग सेंटर हैं, जिन पर धड़ल्ले से घरेलू सिलेंडरों का प्रयोग किया जा रहा है । यह सब पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे हो रहा है लेकिन, पुलिस मौन रहती है। वही जब कोई हादसा हो जाता है तो कार्रवाई के नाम पर छापेमारी शुरू होती है ।

सीओ ने अपने क्षेत्र से बाहर का बताया

इस संबंध में जब क्षेत्राधिकारी गोला राजेश यादव से बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस घटना की नहीं जानकारी है। यह घटना गोला की नहीं मोहम्मदी की है। अब इसी बात से अन्दाजा लगाया जा सकता है कि गोला क्षेत्राधिकारी को अपने ही क्षेत्र में हो रही घटनाओं की जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...