पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रामलीला मंचन से पहले निकली शोभा यात्रा:गोला गोकर्णनाथ में गणेश पूजा सम्पन्न, 11 दिन चलेगा महोत्सव, 158 सालों से परंपरा

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोला गोकर्णनाथ में रामलीला महोत्सव का शुभारंभ हो चुका है। - Money Bhaskar
गोला गोकर्णनाथ में रामलीला महोत्सव का शुभारंभ हो चुका है।

गोला गोकर्णनाथ में रामलीला महोत्सव का शुभारंभ हो चुका है। सोमवार देर शाम महोत्सव के शुभारम्भ पर ध्वज यात्रा निकाली गयी। जिसमें लोगों ने गणेश जी की पूजा के साथ ध्वज पूजन किया। यह यात्रा खुटार रोड स्थित श्रीरामलीला भवन से निकली और अशोक चौराहा से होकर मेला मैदान लायी गयी।

ध्वज यात्रा में कमेटी के पदाधिकारियों के साथ-साथ चल रहे रथ पर भगवान गणेश सहित देवी-देवताओं की झांकी शामिल रही। वहीं दूसरी ओर संध्याकाल में नगर में अग्रवाल समाज की ओर से महाराजा अग्रसेन की भी शोभायात्रा निकाली गयी। उसके बाद देर शाम तक मैरिज लाॅन में अग्रसेन जयन्ती के उपलक्ष्य में धूमधाम से कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

अग्रसेन जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोग।
अग्रसेन जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोग।

गोला में श्री रामलीला महोत्सव 158 वर्षों से मनाया जा रहा है। यह महोत्सव गणेश पूजा से प्रारम्भ होकर 11 दिन तक चलता है। इस बार गणेश पूजन का कार्य विपुल सेठ के साथ सीतापुर से आये कलाकार डा. सोम दीक्षित ने करवाया। पूरे नगर में गणेश जी की झांकी के साथ ध्वज यात्रा निकाली गयी। रामलीला मैदान में ध्वजारोहण किया गया। रामचरितमानस का पाठ किया गया। रामलीला कार्यक्रम के लिए समितियों में स्वागत समिति, रामलीला मंचन समिति और रास लीला मंचन समिति गठित की गई है।

गोला गोकर्णनाथ में कार्यक्रम के दौरान अपने विचार रखतीं वक्ता।
गोला गोकर्णनाथ में कार्यक्रम के दौरान अपने विचार रखतीं वक्ता।

गणेश पूजन और ध्वज पूजन में कमेटी के अध्यक्ष जनार्दन गिरी, महामंत्री पंकज गुप्ता, रामरक्षपाल राजपूत, प्रेम जयसवाल, शिव गोपाल गुप्ता, सुरेश ठाकुर, विनोद स्वर्णकार और अवधेश जायसवाल आदि लोग शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...