पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छोटी काशी में जलभराव की समस्या:लोगों ने कहा सतौती सरोवर पटने व नाले पर अतिक्रमण होने से है समस्या

गोला गोकर्ण नाथ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कल रात से हो रही बारिश से छोटी काशी कहे जाने वाले गोला गोकर्णनाथ का पिछले 3 वर्षों से बुरा हाल है। यहां हल्की सी बारिश होने पर ही जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। सड़कों पर जलभराव के कई घण्टे बाद पानी निकल पाता है। वही जिम्मेदार भी इस सम्बन्ध में अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। सिनेमा रोड जिस पर गड्डे ही गड्ढे नजर आते हैं वह भी कई वर्षों से नहीं बनाई जा सकी है। शायद इसलिए योगी जी ने गोला गोकर्णनाथ आकर व्यवस्थाओं के प्रति नाराजगी व्यक्त की थी।

अव्यवस्थाओं का दौर पूरे सावन भूतनाथ मेले तक जारी रहा
हाल ही में सावन मेला सम्पन्न हुआ था जिसमें पहले सोमवार से जारी अव्यवस्थाओं का दौर पूरे सावन अर्थात भूतनाथ मेले तक जारी रहा। कांवरियों की सुविधाओं हेतु जो दिशा-निर्देश जारी हुए थे चाहें व सड़क के गड्डे भरने के हो, उनके ठहरने के हो, सुरक्षा की व्यवस्था, अच्छे मार्ग के हो आदि सभी में प्रशासन व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में नाकाम रहा था। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि जब से सतौती सरोवर पर कब्जा होना शुरू हुआ है, तब से जलभराव की समस्या ज्यादा ही उत्पन्न हो रही है।

मोहम्मदी रोड पर अतिक्रमण हटाने का कार्यक्रम चलाया
हालांकि, नगर पालिका ने मोहम्मदी रोड पर अतिक्रमण हटाने का कार्यक्रम चलाया था। जिसमें करीब 350 दुकानों के सामने अवैध रूप से नालों पर पड़े पत्थरों व अतिक्रमण को हटवाया था। पत्थर हटवाने के बाद नालों की सफाई करायी गयी थी। उसके बाद सिनेमा रोड पर भी पत्थर हटवाकर नालों की सफाई कराई गयी, लेकिन स्थानीय लोगों के मुताबिक अतिक्रमण हटाने की योजना उसके बाद धराशायी हो गयी। अलीगंज रोड, मिल रोड, लखीमपुर रोड, खुटार रोड , बांकेगंज रोड आदि सभी बाकी रह गयी ।

खबरें और भी हैं...