पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'एक युद्ध नशे के विरूद्ध' कार्यक्रम का आयोजन:गोला गोकर्ण नाथ में विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की सलाह, दुष्प्रभाव की दी जानकारी

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुर खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोला गोकर्ण नाथ में कृषक समाज इंटर कॉलेज में "एक युद्ध नशे के विरुद्ध" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवक और स्वयं सेविकाओं ने परिसर में धूम्रपान निषेध का फ्लैक्स बोर्ड लगाने के साथ-साथ नशा उन्मूलन जागरूकता स्लोगन भी लिखे।

अभिभावकों को सजग रहने की आवश्यकता

राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डा. अनिल कुमार ने कहा कि बच्चे नशे की लत के आदी होते जा रहे हैं। अभिभावक को सजग होने की आवश्यकता है। देवेंद्र सिंह ने कहा कि बीड़ी, सिगरेट, गुटका और तम्बाकू आदि का सेवन हमारे लिए अत्यंत हानिकारक है। इससे कैंसर और श्वास संबंधी बीमारियां होती हैं।

विद्यार्थी अधिकारियों के साथ चलाएंगे अभियान

वक्ताओं ने कहा कि विद्यार्थी गलत संगत में पड़कर नशीले पदार्थों का सेवन कर तमाम तरह की बीमारियों से ग्रसित हो जाते हैं। अपना भविष्य बर्बाद कर लेते हैं। कार्यक्रम के अंत में लेफ्टिनेंट एपी सरोज ने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की सलाह दी। बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के विद्यार्थी कार्यक्रम अधिकारी के साथ गांव-गांव जाकर नशा उन्मूलन जन जागरूकता अभियान चलाएंगे।

खबरें और भी हैं...