पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोला में 3 नवम्बर को होंगे विधानसभा उपचुनाव:7 अक्टूबर को जारी होगी अधिसूचना, नाम वापसी की अंतिम तिथि 17, दिवंगत विधायक के पुत्र कर रहे चुनाव की तैयारी

गोला गोकर्ण नाथ (लखीमपुर खीरी)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिवंगत विधायक के पुत्र अमन गिरी। - Money Bhaskar
दिवंगत विधायक के पुत्र अमन गिरी।

गोला गोकर्णनाथ में नवंबर महीने में पुनः मतदान होगा, जिसके लिए गोला नगरवासियों को बेसब्री से इंतजार था । निर्वाचन आयोग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की 139 गोला विधानसभा सीट के उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है । इसके साथ ही छह राज्यों की सात सीटों पर भी उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

इन सीटों पर उपचुनाव होने हैं
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकर्णनाथ, बिहार के मोकामा, बिहार के गोपालगंज, हरियाणा के आदमपुर, तेलंगाना के मुनुगोडे, ओडिशा के धामनगर, महाराष्ट्र के अंधेरी ईस्ट सुरक्षित सीट पर विधानसभा के उप चुनाव होंगे।

उप चुनाव के कार्यक्रमों की तिथियां
विधानसभा उप चुनाव के लिए अधिसूचना 7 अक्टूबर को जारी होगी। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर है, नामांकन पत्रों की जांच 15 अकटूबर को होगी। इसके बाद नाम वापसी की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर है। मतदान 3 नवंबर को प्रात: सात बजे से होगा, जिसके पश्चात मतगणना 6 नवंबर को की जाएगी।

नगरपालिका प्रशासन की सहायता से नगर के चौराहों व गलियों में लगी होर्डिंग्स हटाना शुरू करवा दिया है।
नगरपालिका प्रशासन की सहायता से नगर के चौराहों व गलियों में लगी होर्डिंग्स हटाना शुरू करवा दिया है।

विधायक के निधन पश्चात रिक्त थी सीट
उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट बीजेपी विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद खाली हो गई थी। विधायक अरविंद गिरी को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। अरविंद गिरि तीन बार समाजवादी पार्टी से भी विधायक रह चुके थे। बीजेपी में आकर वह दूसरी बार वह विधानसभा पहुंचे थे। बीते 6 सितंबर को उनके निधन के पश्चात 139 गोला विधान सभा सीट रिक्त थी, जिस पर चुनाव के लिए आज सूचना जारी की गयी।

चौराहों व गलियों में लगी होर्डिंग्स हटाना शुरू
चौराहों व गलियों में लगी होर्डिंग्स हटाना शुरू

बेटे ने राजनीति में रखा कदम
पिता अरविन्द गिरी के निधन के पश्चात अब अमन गिरी ने अपने कदम राजनीति की ओर बढ़ा दिए हैं। जिसके लिए वह लगातार जनता के बीच जाकर सभी को अपने पिता की राह पर चलने का आश्वासन दे रहे हैं।

प्रशासन हटवा रहा होर्डिंग्स
अधिसूचना जारी होने के पश्चात गोला एसडीएम अनुराग सिंह ने मय पुलिस बल नगरपालिका प्रशासन की सहायता से नगर के चौराहों व गलियों में लगी होर्डिंग्स हटाना शुरू करवा दिया है ।