पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेल में बंदी की मौत मामले में फंसे कोतवाल:6 जुलाई को न्यायालय में उपस्थित होकर देना होगा स्पष्टीकरण, पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुर खीरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक का फाइल फोटो - Money Bhaskar
मृतक का फाइल फोटो

जिला जेल में बंद कैदी की मौत के मामले में गोला गोकर्णनाथ कोतवाल विवेक उपाध्याय की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं । अपर जिला जज द्वितीय मोहन कुमार ने गोला कोतवाल को नोटिस भेजकर 6 जुलाई को कोर्ट में अपने स्पष्टीकरण आख्या सहित हाजिर होने का आदेश दिया है ।

मृतक धर्मेंद्र की पत्नी रेखा देवी के वकील संतोष त्रिपाठी ने बताया कि कुछ दिन पहले रेखा देवी के पति की मौत जिला जेल में बंद होने के दौरान हुई थी । जिसमें उनकी पत्नी ने गोला कोतवाल विवेक उपाध्याय पर आरोप लगाया था कि पुलिस कस्टडी के दौरान उसके पति को काफी प्रताड़ित किया गया , जिसकी वजह से उसकी पति की मौत हुई थी । गोला कोतवाल के साथ ही 3 अन्य पुलिसकर्मियों के विरूद्ध भी प्रार्थना पत्र दिया गया है। जिन्होंने धर्मेंद्र की पिटाई में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

अधिवक्ता सन्तोष त्रिपाठी पीड़ित रेखा देवी के साथ।
अधिवक्ता सन्तोष त्रिपाठी पीड़ित रेखा देवी के साथ।

शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की गुहार

अधिवक्ता सन्तोष त्रिपाठी ने बताया कि पीड़ित रेखा देवी ने कोतवाल के साथ दोषी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने हेतु एडिशनल एसपी को प्रार्थना पत्र भी दिया था, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई , तब पीड़िता ने कोर्ट से न्याय की गुहार लगाई है । उसके बाद उसने अपने पति के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की जिलाधिकारी से गुहार भी लगाई है ।

खबरें और भी हैं...