पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोला गोकर्णनाथ में तेंदुए ने गाय पर किया हमला:वन विभाग की टीम गांव में पहुंची, तेंदुए के पंजों के मिले निशान

गोला गोकर्ण नाथ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोला गोकर्णनाथ में शनिवार की सुबह तेंदुए ने गाय पर हमला कर दिया। गाय के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके की ओर दौड़ पड़े। इसके बाद तेंदुआ गाय को छोड़कर गन्ने के खेतों में छिप गया।

सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम गांव में पहुंच गई। इस दौरान टीम को तेंदुए के पैरों के निशान मिले। टीम ने तेंदुए के इलाके में सक्रिय होने की पुष्टि की।

गाय को गन्ने के खेत में खींच ले गया

घटना सुबह करीब 9 बजे की है। अलीगंज मार्ग स्थित महमदपुर के पास गन्ने के खेत में गाय को तेंदुआ खींच ले गया था । ग्रामीणों के शोर मचाने के बाद तेंदुआ गाय को छोड़कर भाग गया। वन विभाग की टीम से वन दरोगा जयराम, वन रक्षक विकास सिंह व उनके साथ वाचर पहुंचे थे। हालांकि किसी ने भी गाय का इलाज नहीं करवाया। जब इसकी जानकारी रेंजर संजीव तिवारी को दी गयी तो उन्होंने कहा कि किसी को भेज रहे हैं ।

सतर्क रहने की आवश्यकता

वन विभाग गोला रेंजर संजीव तिवारी ने बताया कि तेंदुआ अधिकतर भेड़, बकरी, बछड़े पर हमला करता है । मनुष्य को वह नुकसान नहीं पहुंचाता है। हालांकि इसके बावजूद सतर्क रहने की जरूरत है। जंगल पास में होने के कारण गांव के निकट वन्य जीवों की आवाजाही लगा रहती है। यदि किसी को कुछ आहट लगती है तो सामूहिक रूप से शोर मचाएं। अकेले खेतों की ओर न जाएं।

खबरें और भी हैं...