पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

26वें दुर्गा पूजा समारोह में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम:नगर के 49 बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुति, मां वैष्णों देवी की तर्ज पर सजा दरबार

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोला गोकर्णनाथ में मां दुर्गा पूजा समिति की ओर से पुरानी मिल कॉलोनी में 26वें दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन किया गया।

गोला गोकर्णनाथ में मां दुर्गा पूजा समिति की ओर से पुरानी मिल कॉलोनी में 26वें दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन किया गया। शुक्रवार शाम बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में बच्चों को भजन गायन और अन्य प्रतिभाओं को दिखाने का मौका मिला। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष विजय शुक्ला 'रिन्कू' ने प्रतिभागियों को पुरुस्कृत किया।

गौरतलब है कि पुरानी मिल कालोनी में 26 सालों से वैष्णो देवी दरबार की तर्ज पर दरबार बनाया जाता है। दरबार में पहाड़ बनाया जाता है। गुफा रूपी बनाये गये मार्ग से भक्त पहाड़ों पर पहुँचते हैं और माता के दर्शन करते हैं। इस दौरान बनाया गया झरना लोगों के आकर्षण का केंद्र रहता है। वैष्णों दरबार में पूजा करने का समय सुबह 5 से 10 बजे तक और शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक है।

पुरानी मिल कॉलोनी में 26वें दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन किया गया।
पुरानी मिल कॉलोनी में 26वें दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन किया गया।

इन बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में लिया भाग

कार्यक्रम में दिव्या गुप्ता, रमनप्रीत, तृप्ति, तनु, सोनल वर्मा, सानिया शर्मा, आरुषी शर्मा, शिवानी, दीपक मिश्रा, कनक पासवान, प्रिया, सोनी, पूर्वी, कृष्णा, राजवीर, अविरल, नम्रता, अनन्या, प्रशांत, सोनाली समेत 49 बच्चों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

गोला गोकर्ण नाथ में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान को संबोधित करते अतिथि।
गोला गोकर्ण नाथ में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान को संबोधित करते अतिथि।

आज शाम दीप यज्ञ का कार्यक्रम

शनिवार शाम गायत्री परिवार की ओर से दीप यज्ञ किया जाएगा। रविवार को आरएस ग्रुप जागरण का आयोजन करेगा। सोमवार को स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। मंगलवार को हवन पूजन, कन्या भोज और भंडारा होगा। बुधवार को शोभायात्रा निकालकर देवी प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...