पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखीमपुर खीरी में अवैध अस्पतालों पर कार्रवाई:सीएमओं ने बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे 5 को किया सील, मुकदमा दर्ज कराने के दिये निर्देश

गोला गोकर्ण नाथ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर खीरी में इन दिनों अवैध क्लीनिक और अस्पतालों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। सीएमओ डॉ. अरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कई अस्पतालों व क्लीनिक को सील किया गया है। बुधवार को गोला के बिजुआ ब्लॉक में न्यू लाइफ पॉलीक्लिनिक को सील कर दिया गया है। यह क्लीनिक बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित था और निरीक्षण के दौरान आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया।

बुधवार को सीएमओ अरुणेंद्र त्रिपाठी ने निरीक्षण के दौरान सीएचसी बिजुआ में खड़ी घास व झाड़ियों को देख सीएमओ ने सीएचसी प्रभारी को तत्काल साफ कराने के निर्देश दिये। सीएचसी परिषद को साफ सुथरा बनाने और बिजुआ में एक घर में चल रहे सेवा क्लीनिक के डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश सीएचसी प्रभारी को दिए।

लखीमपुर खीरी में सीएमओ ने अस्पतालों की जांच की।
लखीमपुर खीरी में सीएमओ ने अस्पतालों की जांच की।

पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में कार्रवाई
इस दौरान सेवा क्लीनिक में एक डायरी को जब्त कर अपने साथ ले गए। सीएचसी प्रभारी को सेवा क्लीनिक का सारा सामान जब्त करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान बिजुआ स्वास्थ्य महकमे के कर्मचारी व पुलिस प्रशासन मौजूद रहा। सीएमओ ने सभी सीएचसी अधीक्षकों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में चल रहे अवैध क्लीनिक, नर्सिंग होम और हॉस्पिटल की जांच कर कार्रवाई करें।

इनका नहीं पाया गया रजिस्ट्रेशन
बुधवार को ही सीएमओ डॉ. अरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी ने महेवागंज स्थित चार अस्पतालों को सील किया उसके बाद दोपहर में मितौली तहसील क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया। यहां पर भी उन्होंने बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे अस्पताल को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया। इनमें आरएन हॉस्पिटल, संजीवनी हॉस्पिटल, उजाला हॉस्पिटल, मातृछाया हॉस्पिटल शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...