पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोलागोकर्णनाथ में काम के पैसे मांगने गए युवक की हत्या:धान की रोपाई के बकाया थे 250 रुपये, वाद-विवाद में महिला ने लोहे की रॉड से मारा

गोला गोकर्ण नाथ, लखीमपुर खीरी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोला गोकर्णनाथ के एक गाँव में रूपये के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में एक युवक की जान चली गई । युवक ने एक व्यक्ति के साथ मिलकर धान की पौध लगाने का काम किया था । जिसमें 250 रूपये का बकाया वह गाँव के ही अपने साथी युवक से मांग रहा था ।

रूपये के लेन-देन को लेकर विवाद इतना बढ गया कि साथी युवक की पत्नी ने युवक के सिर पर लोहे की रॉड से प्रहार कर दिया , जिससे मौके पर ही युवक की मौत हो गई । सूचना के बाद पहुँची पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं दम्पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है । दोनों पक्ष सजातीय हैं ।

250 रूपये के लेन-देन को लेकर हुआ विवाद

थाना मैलानी की पुलिस चौकी क्षेत्र कुकरा के गाँव खंजनपुर निवासी मृतक बालकराम (35) गाँव के ही पप्पू पुत्र नेतराम के साथ धान रोपाई का काम कुकरा के एक किसान के यहां करता था । मृतक के पिता हरिश्चंद्र ने बताया मेरा कि पुत्र बालक राम मंगलवार शाम को अपनी मजदूरी के 250 मांगने के लिए गांव के ही पप्पू पुत्र नेतराम के यहां गया हुआ था । जहां पर दोनों में आपस में कुछ कहासुनी हो गई थी , जिसमें पप्पू की पत्नी लज्जावती ने लोहे की रॉड से मेरे बेटे पर वार कर दिया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई ।

घटना के 20 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुँची

मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद चौकी प्रभारी कुकरा सुरेश चंद्र मयबल के घटनास्थल खंजनपुर पहुंचे और मृतक बालक राम के शव को अपने कब्जे में ले लिया । वहीं घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष मैलानी राम लखन पटेल, एसआई राहुल यादव , बांकेगंज चौकी इंचार्ज संजीव कुमार सिंह , दीवान राणा प्रताप सिंह, आरक्षी शोभित कुमार , प्रधान जनक यादव मौका-ए- वारदात का जायजा लेने के लिए आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे ।

फिलहाल मृतक के शव का पंचनामा भरकर चिकित्सालय पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक युवक अविवाहित था और मजदूरी करता था । वहीं गिरफ्तार दम्पति भी मजदूरी करते थे। जिनकी दो बेटियां हैं ।

पोस्टमार्टम के बाद आगे की होगी कार्रवाई

थानाध्यक्ष मैलानी राम लखन पटेल ने बताया कि मृतक के पिता हरिश्चंद्र निवासी खंजनपुर ने तहरीर में अभियुक्त पप्पू व उसकी पत्नी लज्जावती को घटना में नामजद किया गया है । घटना की सूचना पाकर पुलिस बल ने घटनास्थल पर दबिश डालकर दोनों अभियुक्तों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है ,जिनसे पूछताछ जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

मृतक के पिता हरिश्चंद्र से पुलिस पूछताछ करती हुई।
मृतक के पिता हरिश्चंद्र से पुलिस पूछताछ करती हुई।
खबरें और भी हैं...