पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धौरहरा की 12 ग्राम पंचायतों में लगी ग्राम चौपालें:वरासत, आयुष्मान कार्ड, किसान सम्मान निधि, वृद्ध पेंशन, विधवा, विकलांग पेंशन सबंधी हुए कार्य

धौरहरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक रमियाबेहड़, धौरहरा समेत ईसानगर की 12 ग्राम पंचायतों में गुरुवार को ग्राम चौपाल लगाई गई। जिसमें विधवा पेंशन, किसान सम्मान निधि, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन सम्बन्धी कार्यों को समय से करवाने के लिए आधार कार्ड, केवाईसी को जोड़ने के कार्यों को तवज्जों दिया गया।

ग्राम चौपाल की ग्रामीणों को नहीं मिली जानकारी
वहीं इस बार गांवों में लगने वाली ग्राम चौपालों के लगने की सूचना समय से ग्रामीणों को न मिल पाने के चलते अनुमान से कम लोग ही चौपाल में भाग लेने पहुंच पाए।

धौरहरा क्षेत्र में गुरुवार को ईसानगर ब्लॉक की बेलागढ़ी, सिंगावर, खड़वामीतमऊव अल्लीपुर व धौरहरा ब्लॉक की ग्राम पंचायत डिहुआकला, समर्दा बदाल,खरवहिया,बबुरी समेत रमियाबेहड़ ब्लॉक की ग्राम पंचायत कफारा, तेलियार, दुलही व अभयपुर गांव में ग्राम चौपालों का आयोजन किया गया।

जिसमें इस बार अधिकतर ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत अधिकारियों को ही प्रेक्षक नियुक्त किया गया। जिसकी मानिटरिंग नोडल अधिकारी के रूप में पूर्व की भांति जिला प्रोबेशन अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने किया।

इन योजनाओं को लेकर हुई चौपाल
इस दौरान चौपालों में विधवा पेंशन, किसान सम्मान निधि, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन संबंधी कार्यों को समय से करवाने के लिए आधार कार्ड, केवाईसी को जोड़ने के कार्यों को तवज्जों दिया गया। इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी अभिषेक वर्मा समेत सहायक विकास अधिकारी ग्राम प्रधान व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...