पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धौरहरा मे VDO से होगी रिकवरी:घुरघुटा बुजुर्ग में गोट शेड न बनवाने पर कार्रवाई, तीन दिन में 83,900 रुपए जमा करने के आदेश

धौरहरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धौरहरा ब्लॉक के घुरघुट्टा बुजुर्ग में ग्राम विकास अधिकारी ने बकरियों के लिए कागजों पर ही गोट शेड बनवा दिया। ग्राम विकास अधिकारी ने कूट रचना करके इस मद के 83,900 रुपए भी हड़प लिए। अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी की जांच में खुलासा हुआ। तब जिला पंचायत राज अधिकारी सौम्य शील सिंह ने रिकवरी का आदेश जारी किया।

धौरहरा ब्लॉक की ग्राम पंचायत घुरघुट्टा बुजुर्ग में विनोद कुमार पुत्र मेवालाल के यहां गोट शेड सरकारी सहायता से बनना था। जिसकी धनराशि भी आ गई। मगर ग्राम विकास अधिकारी योगेंद्र कुमार ने गोट शेड बनवाए बगैर बैंक खाते से धनराशि निकाल ली। इस फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी जांच व सत्यापन के लिए गांव पहुंचे। वहां गोट शेड न बना देख अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी ने मामले की रिपोर्ट जिला प्रशासन को दी।

समय से पैसा न जमा करने पर होगी कार्रवाई

इस फर्जीवाड़े पर कार्रवाई करते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी सौम्य शील सिंह ने 3 दिनों में गबन की गई धनराशि सम्बंधित खाते में जमा कर रसीद दाखिल दफ्तर करने के आदेश जारी किए। वहीं इस बाबत डीपीआरओ सौम्य शील सिंह ने बताया कि बीडीओ धौरहरा की सूचना पर ग्राम पंचायत अधिकारी के नाम पत्र मेरी तरफ से जारी किया गया है,समय से जबाब नहीं मिलेगा को कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...