पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

कुशीनगर पहुंचे CM योगी:2,503 वर-वधु को दिया आशीर्वाद, बोले- सामूहिक विवाह कार्यक्रम बाल विवाह पर रोक लगाता है

कुशनीगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CM योगी का कुशीनगर दौरा आज। - Money Bhaskar
CM योगी का कुशीनगर दौरा आज।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कुशीनगर के दौरे पर पहुंचे। सीएम योगी ने बुद्धा पार्क में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भाग लिया। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सीएम योगी ने कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया और महराजगंज के 2,503 वर-वधु को आशीर्वाद दिया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सामूहिक विवाह का कार्यक्रम बाल विवाह पर रोक लगा देता है। इसके साथ ही दहेज प्रथा पर अंकुश लगाने का काम करता है।

हमारी सरकार में अपने-पराए का भेदभाव समाप्त हुआ

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार में अपने-पराए का भेदभाव समाप्त हुआ है। आज का ये सामूहिक विवाह का कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास’ का परिणाम है। सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में सरकार की योजनाओं का लाभ किसान को, गरीब को, युवाओं को नहीं मिल पाता था।

सीएम योगी ने कहा कि 2017 के बाद प्रदेश के अंदर हर गरीब को शासन की योजनाओं के साथ जोड़ा गया। उन्हें योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। अंत्योदय के प्रण को साकार करते हुए भाजपा सरकार ने गरीब अन्न योजना को फरवरी तक बढ़ाया है।

कन्या विवाह योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन

उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित कन्या विवाह सहायता योजना के अंतर्गत यह सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया जा रहा है। श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सहित जिले सांसद व विधायक भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।