पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59679.16-0.7 %
  • NIFTY17834.45-0.58 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

कुशीनगर में दिव्यांश ने प्रतियोगी परीक्षा में किया टॉप:बाल दिवस पर मां गायत्री सेंट्रल एकेडमी ने कराया था आयोजन, 300 छात्र-छात्राओं ने लिया था भाग

कुशीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुशीनगर में दिव्यांश ने जीती रेंजर साइकिल। - Money Bhaskar
कुशीनगर में दिव्यांश ने जीती रेंजर साइकिल।

कुशीनगर में मां गायत्री सेंट्रल एकेडमी ने बाल दिवस पर बच्चों कि सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन करवाया था। जिसका परिणाम रविवार को घोषित किया गया। जिसमें प्रतिभा करने वाले 300 छात्रों में कक्षा दो के छात्र दिव्यांश सिंह ने टॉप किया। उन्हें पुरस्कार में रेंजर साइकिल मिली।

विभिन्न स्कूलों के कक्षा 1 से 12 तक के स्टूडेंटस ने लिया भाग
जिले के कसया क्षेत्र के नैकाछपरा स्थित गायत्री सेंट्रल एकेडमी ने बाल दिवस पर बच्चों कि सामान्य ज्ञान परीक्षा करवाई थी। जिसमें क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के कक्षा 1से 12 तक के लगभग 300 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। जिसका परिणाम 21नवम्बर को घोषित किया गया। जिसमें सफल छात्र छात्राओं को मेडल ,ट्राफी,किताब देकर सम्मानित किया गया ।

द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को मिली ट्रॉफी
इस प्रतियोगिता में कक्षा 2के छात्र दिव्यांश सिंह ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया है। इसके लिए दिव्यांश को रेंजर साईकिल और मेडल देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल व ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया।

ग्रामीण बच्चों को निखरने का मिलेगा मौका
इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व प्रवक्ता भरत राव ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिभा की कमी नहीं है। समय समय पर इस तरह के प्रतियोगी परीक्षा के आयोजन से गांवों में छुपी प्रतिभाओं को निखारने का मौका मिलता है। आयोजक आदित्य सिंह ने सभी आने वालों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सभी सफल बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

खबरें और भी हैं...