पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

कुशीनगर में मतदान स्थलों पर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट:केंद्रों का किया निरीक्षण, बीएलओ को दिया सूची में कमियां दूर करने का दिया निर्देश

कुशीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुशीनगर में मतदान स्थलों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण। - Money Bhaskar
कुशीनगर में मतदान स्थलों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण।

कुशीनगर में निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगा दिख रहा है। इसी के तहत कुशीनगर जिले के विधानसभा रामकोला के कई सेक्टरों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट पहुंचे । निर्वाचन प्रक्रिया में लगी बीएलओ का कामकाज देखा और मतदान प्रतिशत बढ़ाने और बूथों पर कमियों को जल्द दुरुस्त करने हेतु रिपोर्ट तैयार की जाए।

पिछले चुनाव में 27 बूथों पर हुआ था कम मतदान

पिछले विधान चुनाव में रामकोला में 27 बूथों पर 50 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था । चुनाव आयोग का यह निर्देश है कहीं भी मतदान कम पड़ा हो। तो उन जगहों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट स्वयं जाकर इसका कारण व निवारण पर विचार करते हुए मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए गोष्ठी करें। नुक्कड़ नाटक व रैली निकाल कर लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करें ।

सूची की दिक्कतें वक्त से पहले की जाएं सही

गांवो के मतदान स्थलों पर पहुंचे सेक्टर 21 के सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉ सत्यप्रकाश राय ने बताया कि सेक्टर 21 में 227 से 239 बूथ हैं और यहां मतदाताओं को कोई असुविधा न हो। तथा मतदान प्रतिशत बढ़ सके और मतदाता सूची की कमियों को समय से पहले दुरुस्त किया जाना सुनिश्चित हो सके। रामपुर बगहा में बूथ संख्या 237 और 239 में रैंप की कमी देखी गई है। जिसके संबंध में वहां के प्रधान और सुपरवाइजर को कमी दूर करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही उसकी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी जा रही हैं।