पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुशीनगर…यूपी-बिहार के अपराधियों की खैर नहीं:दोनों राज्यों की पुलिस ने एक साथ अपराधियों को जेल भेजने की बनाई रणनीति, सीमावर्ती थानों के अधिकारियों ने की बैठक

कुशीनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी और बिहार पुलिस ने की बैठक - Money Bhaskar
यूपी और बिहार पुलिस ने की बैठक

कुशीनगर में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को शांतिपूर्ण रुप से संपन्न कराने के लिए कई नीतियां बना रहा है। यूपी के अपराधीओं का सेफ जोन कहे जाने वाले बिहार सीमा से भी इन्हें जेल भेजने की तैयारी चल रही हैं। ताकि ये चुनाव में किसी तरह की दिक्कत न करें। इसके लिए यूपी के कुशीनगर पुलिस और बिहार के सीमावर्ती थानों की पुलिस के साथ बैठक कर निर्माण लिया गया हैं। यूपी और बिहार की शरण में रहने वाले दोनों राज्यों के अपराधिओं को चुनाव से पहले जेल भेजने की तैयारी चल रही है।

दोनों राज्यों के अधिकारियों ने की बैठक

उत्तर प्रदेश एवं बिहार के प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक उत्तर प्रदेश बिहार सीमा स्थित तरया सुजान थाना क्षेत्र के सलेमगढ़ टोल प्लाजा पर की। जिसके बाद दोनों तरफ के अपराधों में खलबली मची हुई हैं। बैठक में बिहार और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती थानों के सभी थानाध्यक्ष उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता एसडीपीओ गोपालगंज संजीव कुमार ने किया। आगामी विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए सीमावर्ती बिहार प्रांत के पुलिस महकमे के अधिकारियों की मदद से शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए दोनों प्रांत के पुलिस विभाग के लोगों ने एक दूसरे का सहयोग देकर संपन्न कराने की रूपरेखा तैयार किया।

बिहार राज्य था अपराधियों का सेफ जोन

अक्सर उत्तर प्रदेश के अपराधी बिहार में प्रवेश करके खुद को बचा लेते हैं और बिहार के अपराधी और उत्तर प्रदेश में शरण ले लेते हैं। ऐसे अपराधियों को चिन्हित करके उचित कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेजने की रणनीति तैयार की गई। पुलिस ने कहा उसके लिए हम आपस में एक दूसरे को सहयोग करेंगे तभी यह सुनिश्चित हो पाएगा कि अपराधी यूपी में अपराध करके बिहार में शरण ले लेता है और बिहार में अपराध करके यूपी में अपना ठिकाना बना लेता है ऐसे गोलबंद किस्म के अपराधियों की हम सूची हमें बनानी पड़ेगी और उनके विरुद्ध कार्यवाही करनी पड़ेगी। उत्तर प्रदेश बिहार पुलिस शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए संकल्पित है या बैठक इसी के रूपरेखा के लिए बुलाई गई थी।

उपस्थित सभी थाना प्रभारियों ने एक स्वर से वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त निर्देशों को पालन करने की बात दोहराई। बैठक में एसडीपीओ बेतिया थानाध्यक्ष तरया सुजान कपिलदेव चौधरी प्रभारी निरीक्षक सेवरही आशुतोष सिंह थानाध्यक्ष बरवापट्टी थानाध्यक्ष पटहेरवा अखिलेश सिंह चौकी प्रभारी समउर, चौकी प्रभारी बहादुरपुर धनंजय रायअलावा बिहार प्रांत के थानाध्यक्ष कटेया, थानाध्यक्ष गोपालपुर, थानाध्यक्ष कुचायकोट, थानाध्यक्ष विशंभरपुर जनपद गोपालगंज, बिहार आदि मौजूद रहे।