पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

कुशीनगर डीएम ने की समीक्षा बैठक:प्रधानों से पूछा कि क्या हैं आपके क्षेत्र की समस्याएं, शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध

कुशीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुशीनगर डीएम व एसपी ने की समीक्षा बैठक। - Money Bhaskar
कुशीनगर डीएम व एसपी ने की समीक्षा बैठक।

कुशीनगर में डीएम एस राजलिंगम ने ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की है। कहा कि आपकी सामाजिक जिम्मेदारी है कि अपने क्षेत्रों के बारे में बताए। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर क्या कोई समस्या है। कोई संवेदनशीलता तो नहीं है, हालिया पंचायत चुनाव को लेकर कोई अप्रिय घटना तो नहीं हुई है। या कोई संभावित घटना के होने की कोई उम्मीद तो नहीं है। इस संदर्भ में आपके सहयोग की आवश्यकता है। ताकि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराया जा सके।

डीएम बोले- ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए करे प्रेरित
जिले के डीएम श्री लिंगम व एसपी सचिन्द्र पटेल ने मंगलवार को पडरौना व विशुनपुरा विकास खण्ड क्षेत्रों के ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की है। इस दौरान डीएम ने सभी ग्राम प्रधानों से कोविड टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को प्रोत्साहित करने को कहा है। कहा कि जनपद में मात्र 65 फीसदी लोगों ने प्रथम डोज का टीकाकरण कराया है। जबकि तीसरी लहर की चुनौती अभी खत्म नहीं हुई है।

एसपी ने कहा- आसामाजिक तत्वों के बारे में बताएं
एसपी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो। इसके लिए संवेदनशील, अतिसंवेदनशील क्षेत्रों के बारे में बताएं। चुनाव में व्यवधान पैदा करने वाले दबंग या असामाजिक तत्वों की जानकारी दें। ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।
एसपी ने कहा कि अगर किसी को सार्वजनिक तौर पर जानकारी उपलब्ध कराने में असमर्थता होगी। तो वह गोपनीय तरीके से भी जानकारी दे सकता है। आपकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी। बैठक में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील ग्राम के ग्राम प्रधानों से वार्ता कर समस्याओं की रिपोर्ट ली गई। तथा उन्हें आश्वस्त किया गया कि चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने में जिला प्रशासन का पूरा सहयोग होगा।

खबरें और भी हैं...