पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59580.84-0.86 %
  • NIFTY17809.35-0.72 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

कुशीनगर में 29 नवंबर को होगा सामूहिक विवाह कार्यक्रम:2500 जोड़ों की होगी शादी, सीएम हो सकते हैं शामिल

कुशीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में खाना बनाने के लिए की जा रही तैयारी। - Money Bhaskar
कार्यक्रम में खाना बनाने के लिए की जा रही तैयारी।

उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के तत्वावधान में गोरखपुर मंडल के कन्या विवाह अनुदान योजना के तहत 29 नवंबर को जिला मुख्यालय रवींद्रनगर स्थित बुद्धा पार्क मे सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की सारी अंतिम चरण में है। संभावना जताई जा रही है कि सामूहिक विवाह में 2500 जोड़ों को आर्शीवाद देने सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचने वाले हैं।

बेटियों के पिता को दिए जाएंगे 65 हजार रुपए

उप श्रमायुक्त अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि अब तक गोरखपुर मंडल के 2500 निर्माण श्रमिकों की बेटियों की शादी का आवेदन पंजीकृत हो चुका है। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल बेटियों के पिता को 65 हजार और प्रत्येक जोड़ों को शादी के वस्त्र खरीदने के लिए दस हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हिदू जोड़ों की शादी के लिए पुरोहित और मुस्लिम जोड़ों के लिए मौलवी और अन्य धर्मों के लिए उनसे जुड़े धर्म गुरु की व्यवस्था की गयी है।

7 बजे शुरू हो जाएगा कार्यक्रम

कार्यक्रम सुबह सात बजे से शुरू होगा। उप श्रमायुक्त की माने तो कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रम सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य होंगे। सांसद और सभी विधायक विशिष्ट अतिथि के तौर मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...