पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खड्डा में 119 छात्रों को मिला स्मार्टफोन:सांसद द विजय कुमार दुबे ने किया वितरित, कहा- बच्चों को तकनीक से जोड़ने से ही होगा देश का विकास

खड्डाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुशीनगर के सरस्वती देवी महाविद्यालय खड्डा में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आगाज हुआ। कुशीनगर सांसद विजय कुमार दुबे ने 119 छात्रों को स्मार्टफोन प्रदान किया। स्मार्टफोन मिलने से होनहार बच्चों के चेहरे खिल उठे।

कुशीनगर सांसद विजय कुमार दुबे ने स्मार्टफोन किए वितरित
मुख्य अतिथि कुशीनगर सांसद विजय कुमार दुबे ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार विधानसभा चुनाव में किए वादे व पार्टी के संकल्प पत्र में शामिल मुद्दों को साकार करने में जुटी हुई है। कुशीनगर जनपद में इस योजना के अंतर्गत कुल 74 विद्यालयों का चयन किया गया है, जिसमें 10661 स्मार्टफोन वितरण किया जाना है। युवाओं को तकनीक से जुड़कर उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए स्मार्टफोन का वितरण सरकार कर रही है। स्मार्टफोन इंटरनेट से जोड़ कर पूरी दुनिया के बारे में जाना जा सकता है।

स्मार्टफोन बच्चों को स्मार्ट बनाने में होगा कारगर
सांसद विजय कुमार दुबे ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार आम लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए प्रतिबद्ध है। स्मार्टफोन बच्चों को स्मार्ट बनाने में कारगर साबित होगा। एक अन्य सवाल के जवाब में कुशीनगर जनपद के सात गांव के बिहार में जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब वहां कुछ नहीं था, तो अदला बदली नहीं हुई। अब विकास की किरण रेता क्षेत्र में पहुंचने लगी है तो यह अदला-बदली क्यों? किसी भी कीमत पर गांव की अदला बदली बिहार से नहीं होगी।

सांसद को स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित
मुख्य अतिथि का स्वागत विद्यालय परिवार के आलोक ने किया। संचालन डॉक्टर सतीश तिवारी ने किया। कार्यक्रम का आगाज दीप प्रज्वलन व सरस्वती वंदना से हुआ। सांसद कुशीनगर को विद्यालय के प्राचार्य दीपक मिश्रा ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

छात्रों ने कहा- अब सारी दुनिया मुट्ठी में
छात्र इजहार अंसारी ने बताया कि स्मार्टफोन मिलने से अब सारी दुनिया मुट्ठी में हो गई है। शिक्षा ग्रहण करने में मदद मिलेगी। वहीं छात्रा कुमारी आरती यादव ने बताया कि स्मार्टफोन वितरण बहुत ही सराहनीय कदम है। इससे शिक्षा ग्रहण करने में मदद मिलेगी। साथ ही कुमारी अंशिका मद्धेशिया ने बताया कि प्रदेश सरकार का यह कार्यक्रम युवाओं को आगे बढ़ाने की दिशा में एक कदम है। वहीं छात्रा बिंदा कुशवाहा ने बताया कि स्मार्टफोन मिलने से हर ज्ञान मिलेगा, किताबी ज्ञान के साथ-साथ अन्य देश विदेश के जानकारी मिलेगी।

स्मार्टफोन छात्रों के खिले चेहरे
स्मार्टफोन छात्रों के खिले चेहरे

इन छात्रों को नहीं मिला स्मार्टफोन
स्नेहिल सिंह राज, रंजन जायसवाल, रवि प्रताप सकलेन, मुश्ताक ने बताया कि कुशीनगर सांसद ने मात्र 10 छात्रों को वितरित किया है। और छात्रों के स्मार्टफोन का वितरण विद्यालय द्वारा किया जाएगा, आज हम सभी को फोन नहीं मिला है।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर उप जिलाधिकारी खड्डा उपमा पांडे, विद्यालय के उप प्राचार्य विभा सिंह, आलोक पांडे, एसएन दुबे, बी एन पांडे, विजय पटेल, डॉ अजीत शुक्ला, डॉ उपमा द्विवेदी, सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज जायसवाल, आलोक तिवारी, दुर्गेश्वर वर्मा, कुणाल राव, चंद्र प्रकाश तिवारी, धर्मेंद्र राव, पवन राव, प्रदुमन तिवारी, सहित सभी छात्र छात्राएं मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...