पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खड्‌डा से सामने आई चौंकाने वाली घटना:तीन साल के बच्चे के पेट से निकला अजीब कीड़ा, डॉक्टर बोले- जिंदगी में पहली बार ऐसा देखा

खड्डाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेट से निकला कीड़ा। - Money Bhaskar
पेट से निकला कीड़ा।

क्या बच्चा हो, बूढ़ा हो या फिर जवान हो। इंसान कभी न कभी बीमार हो ही जाता है। छोटे बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ ज्यादा ही सावधानी बरतनी पड़ती है। फिर भी कुछ मामलों में ऐसी बीमारी घेर लेती है जिससे बीमार व्यक्ति और तीमारदार को भी तरह-तरह की परेशानियों को सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के जिले कुशीनगर से सामने आया है, जिसको लेकर डॉक्टर भी चौंक गए हैं। स्थानीय डॉक्टर का कहना है कि उनके जीवन का पहला ऐसा केस है जिसे देख वह हैरान हैं।

दरअसल, खड्‌डा की ग्रामसभा हीरा छपरा के निवासी व्यास पाल के 3 वर्षीय पुत्र राजपाल के पेट से तीन-चार दिन से कीड़े निकल रहे थे। इसी बीच गुरुवार को बच्चे के पेट से अजीब सा चूहे के बच्चे की तरह दिखने वाला कीड़ा निकला, जिसे देख परिजन परेशान हो गए और कीड़े और बच्चे को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुरकहा आए। यहां चिकित्सक ने कीड़े को देखते ही जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

बताया गया कि राजपाल के पेट में कई दिनों से दर्द था। परिजनों ने एक्सरे करवाया था तथा कीड़े मारने की दवाइयां दी थी। तीन-चार दिन से बच्चे के पेट से कीड़े गिरने शुरू हो गए थे। उसी दरमियान गुरुवार को चूहे की शक्ल में अजीब सा कीड़ा गिरा जिसे लेकर बच्चे के साथ परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तुरकहां पर आए। कीड़े और बच्चे को चिकित्सक डॉ. पीएन गुप्ता को दिखाया, जिसपर चिकित्सक ने उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया है। इस संबंध में चिकित्सक डॉ पीएन गुप्ता का कहना है कि ऐसा मामला मेरे जीवन में पहली बार आया है। यह रिसर्च का विषय है इसलिए मैंने उसे मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया है।

खबरें और भी हैं...