पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कसया पहुंचे विधायक, युवाओं को किया सम्मानित:युवाओं को लेना चाहिए सरकार की योजनाओं का लाभ: पीएन पाठक

कसयाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशिक्षण लेने वो युवाओं को सम्मानित करते विधायक। - Money Bhaskar
प्रशिक्षण लेने वो युवाओं को सम्मानित करते विधायक।

कुशीनगर स्थित बिरला धर्मशाला परिसर में नेहरू युवा केंद्र व युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में चल रहे तीन दिवसीय प्रशिक्षण का बुधवार को समापन किया गया। इस प्रशिक्षण में निवेशक शिक्षा, जागरूकता और संरक्षण का प्रशिक्षण ले रहे 80 युवाओं को खेल किट एवं प्रणाम पत्र देकर सम्मानित किया गया।

अधिकारियों ने रखी अपनी राय
कुशीनगर विधायक पीएन पाठक ने कहा कि युवा देश को नई दिशा देते हैं। इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए तरह-तरह की योजनाएं संचालित की हैं। युवाओं को इसका लाभ लेना चाहिए। विशिष्ट अतिथि डॉ. सीबी सिंह नें युवा को स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डाला। जिला युवा अधिकारी सचिन कुमार नें युवाओं में छुपी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए नेहरू युवा केंद्र की विभिन्न प्रकार की योजनाओं के बारे में बताया। इस प्रशिक्षण में जितेंद्र सिंह द्वारा निवेश की विस्तार से जानकारी साझा की गई और युवाओं काे 21 जून के लिये योगाभ्यास करने के लिये प्रेरित किया गया l इस प्रशिक्षण मे राष्ट्रीय स्वयं सेवक जयकिशन यादव, बिपुल दुबे, जुलेखा, मनीषा, आशुतोष सिंह, अभिषेक सिंह,पूजा सिंह, हिमांशु कुशवाहा तथा सुधीर आदि उपस्थित रहे।

प्रशिक्षण में मिली कई जानकारियां
नेहरू युवा केन्द्र की तरफ से आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण लिए जयकिशन, मनीष तिवारी, पूजा सिंह, विपुल दुबे, हिमांशु कुशवाहा, अभिषेक सिंह, आशुतोष सिंह ने बताया कि इस प्रशिक्षण में उन्हें पर्यावरण संरक्षण और निवेश समेत अन्य कई जानकारियां मिली है। निवेशक शिक्षा के प्रशिक्षण में कम पैसे से व्यवसाय शुरू करने आदि की जानकारी मिली है, इसका उपयोग किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...