पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑपरेशन कर महिला के पेट में छोड़ी रुई:हाटा के झोलाछाप का अस्पताल सील, पेट में हुआ इंफेक्शन, लखनऊ में मौत से जूझ रही महिला

हाटा, कुशीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनुष्का हॉस्पिटल संचालित करने वाले झोलाछाप ने ऑपरेशन करने के बाद महिला के पेट में कपड़ा छोड़ दिया था। जिससे महिला के पेट में हमेशा दर्द बना रहता था। लखनऊ के एक बड़े हॉस्पिटल में जब तक ऑपरेशन करके कपड़े को बाहर निकाला जाता, तब तक महिला के पेट में इंफेक्शन हो गया। महिला जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

वहीं महिला के परिजनों ने झोलाछाप डॉक्टर के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता अधिनियम 1860 की धारा 279,338 और इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 की धारा 15(3) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

नोडल हॉस्पिटल पंजीकरण अधिकारी ने किया सील

उसी के तहत आज डॉ एन ठाकुर नोडल पंजीकरण अधिकारी कुशीनगर अनुष्का हॉस्पिटल की जांच की। जहां ढेर सारी अनियमितता मिली। हॉस्पिटल पर कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। हॉस्पिटल पर संचालक मौजूद नहीं था। हॉस्पिटल पर कोई स्टाफ नर्स मौजूद नहीं थी। मेडिकल स्टोर पर कोई डी फार्मा नहीं था।

हॉस्पिटल में खामियां ही खामियां थी। जबकि वार्ड में एक मरीज का सिजेरियन ऑपरेशन हुआ था जिसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुकरौली प्रभारी स्वप्निल श्रीवास्तव के नेतृत्व में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुकरौली शिफ्ट कर दिया गया।

गाजियाबाद से अस्पताल सील करने पहुंची टीम।
गाजियाबाद से अस्पताल सील करने पहुंची टीम।

स्टाफ ने नहीं दी चाबी

हॉस्पिटल के स्टाफ द्वारा कमरों की चाबी उपलब्ध न कराने की स्थिति में अधिकारियों ने दुकान से कील कब्जे मंगाकर हॉस्पिटल के ऑपरेशन थिएटर समेत सभी कमरे को सील किया किया। साथ में सुकरौली सीएचसी प्रभारी स्वप्निल श्रीवास्तव के साथ सुकरौली पुलिस चौकी का टोटल स्टाफ मौजूद रहा