पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

कौशांबी...लाइनमैन के साथ मारपीट:खंभे पर चढ़ा तो ईंट मारकर नीचे उतारा, फिर जमकर पीटा; शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

कौशांबी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मारपीट की घटना के दौरान साथी लाइन मैन राजू, मान सिंह को बचाने के स्थान पर उसका वीडियो बनाता रहा।  - Money Bhaskar
मारपीट की घटना के दौरान साथी लाइन मैन राजू, मान सिंह को बचाने के स्थान पर उसका वीडियो बनाता रहा। 

कौशांबी में बिजली न जोड़ने पर लाइनमैन को बुरी तरह पीटा गया। जान बचाने के लिए वह खंभे में चढ़ गया तो उसे ईंट मारकर नीचे उतारा। पुलिस से शिकायत करने के बाद कार्रवाई नहीं हुई है।

मामला कोखराज थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव का है। यहां फाल्ट ठीक करने पहुंचे लाइनमैन से मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि ट्रांसफार्मर से गांव के दबंग का कनेक्शन न जोड़ने पर बिजलीकर्मी से मारपीट की गई है। पुलिस से शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने पर पीड़ित लाइनमैन ने मारपीट का वीडियो दिखाकर गुहार लगाई है।

दबंगों ने कहा, पहले हमारा कनेक्शन जोड़ो
मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के ओसा गांव निवासी मान सिंह व राजू बिजली विभाग में निविदा कर्मचारी है। सोमवार को दोनों कोखराज के जलालपुर गांव रघुराज सिंह की कम्प्लेन पर बिजली की फाल्ट ठीक करने पहुंचे थे। 63 केवीए ट्रांसफार्मर से फाल्ट दूर कर मान सिंह गांव के बाहर पोल पर चढ़ लाइन जोड़ रहा था। तभी गांव के दबंग विनय कुमार व अमर जीत आ गए। लाइनमैन मान सिंह को पोल पर ही पत्थर मार नीचे उतरने को मजबूर कर दिया। उनका कहना था कि ट्रांसफार्मर से उनका कनेक्शन जोड़े फिर दूसरा काम करे, जिसको करने से लाइन मैन ने मना कर दिया था।

आरोप है कि विनय और अमरजीत पोल से नीचे उतरते ही मान सिंह को फावड़ा लेकर मारने आ गए। दोनों ने पकड़कर मान सिंह की जमकर पिटाई की। मारपीट की घटना के दौरान साथी लाइन मैन राजू, मान सिंह को बचाने के स्थान पर उसका वीडियो बनाता रहा।

क्या बोली पुलिस
थाना प्रभारी महेश प्रसाद ने बताया कि जलालपुर गांव में बिजलीकर्मी से मारपीट का एक शिकायती पत्र सोमवार की शाम मिला था, जिसकी जांच की जा रही है। सुबह एक वीडियो सामने आया है। जिसके बारे में मारपीट की घटना से सम्बन्ध होने की बात कही गई है।