पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाई टेंशन तार की चपेट में आये किसान की मौत:खेत में लटका हुआ था तार, पत्नी बोली- बच्चों को कैसे पालूंगी

कौशांबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कौशांबी में बिजली के हाई टेंशन तार की चपेट मे आने से किसान की मौत हो गई। किसान खेत में हल उठाते समय ढीले बिजली के तार में टच हो गया। पीड़ित परिवार ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग पुलिस से की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अंधावा गांव निवासी संजीवन (50) पेशे से किसान है। खेती किसानी कर अपना और अपने परिवार का पेट पाल रहा था। रोज की तरह संजीवन खेत गया था। खेत में जुताई के लिए जैसे ही हल उठाया ऊपर से गए हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया। जिससे करंट लगने से उसकी मौत हो गई।

मृतक किसान के घर लोगों की भीड़ लग गई।
मृतक किसान के घर लोगों की भीड़ लग गई।

घर की रोजी रोटी पर गहराया संकट
किसान को खेत मे पड़ा देख ग्रामीणों ने घर वालों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिवार ने सजीवन की मौत की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी। पीड़ित परिवार ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ तहरीर दी है।पत्नी सुरसती ने बताया, बिजली विभाग के चलते उसके परिवार का एक मात्र कमाने वाला शख्स चला गया। अब वह कैसे अपना और अपने बच्चों का पेट पालेगी। पीड़ित ने अधिकारियों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

पत्नी रोते हुए बोली कमाने वाला एक ही था अब मैं अपने बच्चों को पेट कैसे भरूंगी।
पत्नी रोते हुए बोली कमाने वाला एक ही था अब मैं अपने बच्चों को पेट कैसे भरूंगी।

पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी तहरीर
इंस्पेक्टर महेवा घाट रोशन लाल ने बताया, हाई टेंशन तार की चपेट मे आने से एक किसान की मौत हुई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीड़ित पक्ष ने तहरीर में अज्ञात बिजली कर्मचारियों के नाम लापरवाही की शिकायत की गई है। जांच के उपरांत विधिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...