पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

कौशांबी में सरकारी अस्पताल में फैली गंदगी:गंदे पड़े हैं शौचालय, डस्टबीन से आती है दुर्गंध; सीएमएस बोले- प्रतिदिन होती है सफाई

कौशांबी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कौशांबी में सरकारी अस्पताल में गंदा पड़ा कूड़ेदान। - Money Bhaskar
कौशांबी में सरकारी अस्पताल में गंदा पड़ा कूड़ेदान।

कौशांबी में सरकारी अस्पताल में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा है। वार्डों से लेकर शौचालय की फर्श पर गंदा पानी बिखरा रहता है। जिससे मरीजों को काफी समस्या होती है। तीमारदारों द्वारा बुलाए जाने पर भी सफाईकर्मी मौके पर नहीं पहुंचते हैं। इस पूरे मामले पर सीएमएस का कहना है कि अस्पताल में रोज सफाई होती है।

सफाईकर्मी दोबारा बुलाने पर भी नहीं आता
जिला के मुख्यालय मंझनपुर स्थित संयुक्त जिला अस्पताल के वार्डों में सफाई की व्यवस्था ठीक न होने से शौचालय, डंस्टबीन एवं फर्श पर गंदगी जमी रहती है। सरकार ने 100 बेड के अत्याधुनिक सुविधा के युक्त अस्पताल की सुविधा दी है। ताकि जनता को सस्ता इलाज मिल सके। अस्पताल में महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, एनआईसीयू, डेंगू वार्ड, एवं सघन रोगों से जुड़ी बीमारियों के इलाज के लिए मरीजों को वार्ड मे रखा जाता है। ऐसे मे वार्ड की स्वच्छता और सफाई बेहद मायने रखती है। बावजूद इसके अस्पताल मे सफाई व्यवस्था में लगे कर्मचारी मनमानी पर उतारू रहते हैं। एक तीमारदार रेखा विश्वकर्मा बताती हैं कि सफाईकर्मी सुबह एक बार सफाई करके जाता है। दोबारा बुलाने पर भी नहीं आता। ऐसे मे गंदगी के बीच रहते रहते उनकी भी तबीयत बीमार जैसी लगने लगी है।

औचक निरीक्षण कर कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई
जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ दीपक सेठ ने बताया कि अस्पताल के वार्ड में सफाई के लिए कर्मचारियों की रोस्टर वाइज शिफ्ट लगाई गई है। यदि वार्डों में गंदगी की शिकायत है। तो उसे साफ करा दिया जाएगा। औचक वार्ड का निरीक्षण कर लापरवाह कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी।