पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59699.02-0.67 %
  • NIFTY17838.95-0.55 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

कौशांबी में कांग्रसियों का प्रदर्शन:कहा-  खाद की कमी से प्रभावित होंगी फसलें, जुलूस निकालकर अफसरों को सौंपा ज्ञापन

कौशांबी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कौशांबी में कांग्रसियों ने जिला प्रशासन को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन। - Money Bhaskar
कौशांबी में कांग्रसियों ने जिला प्रशासन को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन।

कौशांबी में कांग्रेसियों ने प्रदेश भर में हो रही खाद की किल्लत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है। उन लोगों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा हैं। जिसमें उन लोगों ने मांग की है कि जल्द खाद की कमी को खत्म किया जाए। जिससे फसलों की समय पर बुवाई हो सके।

खाद की कमी पूरी करने की प्रशासन से उठाई मांग
जिले में बुधवार की दोपहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल खाद की आपूर्ति जल्द से जल्द पूरी किये जाने की मांग उठाई है। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन के जरिए सौंपा।

किसानों के सामने खड़ा हो सकता है आर्थिक संकट
ज्ञापन में कांग्रेस ने किसानों की डीएपी खाद की किल्लत को जल्द से जल्द दूर करने की मांग की है। दरअसल खाद की कमी के चलते किसानों की आलू, सरसों एवं गेहूं के फसल की बुवाई प्रभावित हो रही है। किसान समय से फसल की बुवाई न कर सकेगा तो उसके सामने आर्थिक संकट खड़े हो जाएंगे।

मांग पूरी न होने पर सड़कों पर करेंगे प्रदर्शन
कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार जानबूझ कर डीएपी की आपूर्ति रोक कर किसानों की आर्थिक रीढ़ को तोड़ना चाहती है। चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द खाद की किल्लत दूर नहीं की गई तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।