पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कौशांबी पहुंचे संजय निषाद:निषाद पार्टी अध्यक्ष बोले- आरक्षण नहीं तो वोट नहीं, युवा 9 नवंबर से करेंगे क्रमिक आंदोलन

कौशांबी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कौशांबी में पहुंचे संजय निषाद। - Money Bhaskar
कौशांबी में पहुंचे संजय निषाद।

कौशांबी में निषाद समाज पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। संजय निषाद ने कहा कि उनके समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर बीजेपी का समर्थन किया था, लेकिन अभी तक उन्हें आरक्षण नहीं मिला है। समाज ने निर्णय लिया है कि वह आरक्षण मिलने तक वोट नहीं करेंगे।

रमाबाई मैदान में करेंगे रैली

संजय निषाद ने कहा कि दा ग्रेट निषाद युवा वाहिनी नाम का संगठन युवा साथियों ने बनाया है, जिसको पूरा समर्थन निषाद पार्टी का हासिल है। समाज के युवा 9 नवंबर से प्रदेश के सभी जिले के जिलाधिकारियों के दफ्तर के सामने क्रमिक अनशन करेंगे। युवा वहीं खाएंगे, वहीं रहेंगे और वहीं डीएम का डंडा खाएंगे। आरक्षण की घोषणा होने तक आंदोलन करेंगे। 21 नवंबर को विश्व मछुआ दिवस पर निषाद पार्टी लखनऊ के रमाबाई मैदान में समाज की ताकत दिखाने को विशाल रैली करेगी।

सभी सरकारों ने समाज को धोखा दिया

संजय सिंह ने कहा कि वह आरक्षण रैली और रथ यात्रा लेकर निकलने वाले हैं। यह यात्रा समाज को जगाने के लिए है। पहले उनका समाज बेहोश था, फिर होश में आया और अब जोश में आ गया है। चुनाव के पहले बीजेपी ने वादा किया था कि मल्लाह को मझवार का सर्टिफिकेट दे देंगे। 1961 की गिनती में 70 लाख थे। पिछली सरकारों ने 3 हजार कर दिया है। समाज ने सपा, कांग्रेस, बसपा और भाजपा को देखा है। समाज ने आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा का समर्थन किया था ताकि कलम से काट कर उनका आरक्षण खत्म न कर दिया जाए।